उत्तराखंड

सीएम रावत ने किये भगवान केदारनाथ के दर्शन, पुनर्निर्माण कार्यो का लिया जायजा

केदारनाथ में रिकार्ड तोड़ यात्रियों के पहुंचने से सीएम ने जताई खुशी
केदारनाथ में हेलीकाॅप्टर खराब होने के कारण नहीं जा पाये मद्महेश्वर
रुद्रप्रयाग। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज केदारनाथ धाम पहुंचकर पूजा-अर्चना कर मंदिर की परिक्रमा की। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने श्री केदारनाथ धाम में जिला चिकित्सालय द्वारा संचालित होने वाले दस बैड के अस्पताल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के बनने से केदारनाथ में स्वास्थ्य सुविधाएं और अधिक सुदृढ़ होंगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा मार्गों की व्यवस्थाओं एवं श्री केदारनाथ में चल रहे पुनर्निमाण कार्यों के साथ ही मंदाकिनी नदी के किनारे घाट निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा का यह महत्वपूर्ण समय है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि श्रद्धालुओं की सुविधाओं के दृष्टिगत सभी व्यवस्थाएं सुचारू रखी जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धालुओं के ठहरने एवं खाने की व्यवस्थाओं की भी जानकारी नियमित रूप से ली जाए। समय-समय पर दुकानों में रेट लिस्ट भी चैक की जांए।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि इस बार चारधाम दर्शन के लिए रिकार्ड श्रद्धालु पहुंच रहे है। केदारनाथ में अब तक दो लाख अस्सी हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंच चुके है। मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं से बातचीत कर व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। इससे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बद्रीनाथ धाम पहुंचकर विधिवत पूजा अर्चना के साथ ही भगवान श्री बद्री विशाल के दर्शन किये। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भगवान बद्री विशाल से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और मंगलमय जीवन के लिए प्रार्थना की।

मद्महेश्वर नहीं जा पाये सीएम
रुद्रप्रयाग। सीएम त्रिवेंद्र रावत आज भगवान केदारनाथ के दर्शनों के लिए पहुचे। सुबह साढ़े नौ बजे हेलीकॉप्टर से सीएम केदारनाथ हैलीपैड पर पहुंचे, जिसके बाद पैदल ही केदारनाथ मन्दिर तक पहंुचे। सबसे पहले सीएम ने बाबा केदार के दर्शन किये, जिसके बाद उन्होंने पुनर्निर्माण कार्यो का जायजा लिया। केदारनाथ दर्शनों के बाद सीएम को मद्महेश्वर के लिए रवाना होना था, लेकिन अचानक हेलीकॉप्टर में तकनीकि खराबी के चलते उन्हें सेफ हाउस में इंतजार करना पड़ा। काफी देर तक सीएम केदारनाथ में रुके रहे, जिसके बाद दूसरे हेलीकाॅप्टर से उन्हें देहरादून पहुंचाया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top