उत्तराखंड

समूह ‘ग भर्ती परीक्षाओं को लेकर सीएम धामी का बड़ा ऐलान..

समूह ‘ग भर्ती परीक्षाओं को लेकर सीएम धामी का बड़ा ऐलान..

 

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश सरकार समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती का अधिकार लोक सेवा आयोग को देने जा रही है। बताया जा रहा है कि सीएम धामी ने युवाओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि ग्रुप सी परीक्षा यूकेपीएससी द्वारा उत्तराखंड में आयोजित की जाएगी।

 

उत्तराखंड: प्रदेश सरकार समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती का अधिकार लोक सेवा आयोग को देने जा रही है। बताया जा रहा है कि सीएम धामी ने युवाओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि ग्रुप सी परीक्षा यूकेपीएससी द्वारा उत्तराखंड में आयोजित की जाएगी। सीएम धामी निरंतर युवाओं के साथ खड़े है। धांधली मामले में वह लगातार बड़े एक्शन ले रहे है।

 

तो वहीं अब उन्होंने विवादों के बीच युवाओं के हित में समूह ग की लटकी हुई परीक्षाओं को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सीएम धामी ने कहा कि युवाओं के रोजगार पर ब्रेक नहीं लगने देंगे। ऐसे में UKPSC से परीक्षा कराने पर सहमति बन गई है और आगामी कैबिनेट की बैठक में इस मामले में कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि धामी सरकार यूकेएसएसएससी परीक्षाओं के घपले की जांच पूरा होने का इंतजार किए बिना बेरोजगारों के हित में यह कदम उठा रही है। ऐसे में आयोग की लंबित भर्तियां प्रभावित न हों, इसके लिए सरकार लोक सेवा आयोग को समूह ग की भर्ती की जिम्मेदारी देने की तैयारी है। लोकसेवा आयोग अभी तक समूह ‘क’ और ‘ख’ के पदों पर भर्ती करता है।

गौरतलब है कि पेपरलीक प्रकरण सामने आने से पहले यूकेएसएसएससी ने छह परीक्षाएं करानी थीं। इनमें पुस्तकालय सहायक, पटवारी, पुलिस आरक्षी, वन आरक्षी, सहायक लेखाकार व वाहन चालक पदों की परीक्षाएं शामिल हैं। इनके लिए आवेदन तक आमंत्रित कर लिए गए हैं। 4282 पदों की प्रस्तावित इन परीक्षाओं के लिए छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top