उत्तराखंड

सीएम धामी ने किया अग्निपथ योजना का शुभारंभ..

सीएम धामी ने किया अग्निपथ योजना का शुभारंभ..

भर्ती रैली में ये प्रमाणपत्र जरूर साथ लाये अभ्यर्थी..

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में आज पौड़ी जिले के कोटद्वार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अग्निपथ योजना का शुभारंभ कर दिया। अब कोटद्वार में शुक्रवार 19 अगस्त से अग्निपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीर भर्ती की शुरुआत होगी।

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में आज पौड़ी जिले के कोटद्वार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अग्निपथ योजना का शुभारंभ कर दिया। अब कोटद्वार में शुक्रवार 19 अगस्त से अग्निपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीर भर्ती की शुरुआत होगी। पहली बार होने जा रही अग्निवीर भर्ती के लिए इन दिनों जहां युवाओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है, वहीं युवाओं को जरूरी प्रमाण पत्रों को बनवाने के लिए तहसील के चक्कर काटने को मजबूर होना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि भर्ती रैली के लिए अभ्यर्थियों को जरूरी दस्तावेज लेकर पहुंचना होगा।

जानकारी के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने आज कोटद्वार में मॉडर्न मोंटेसरी स्कूल में अग्निपथ योजना की विधिवत शुरुआत की। इस दौरान सीएम ने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सौजन्य से अग्निवीर भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए लिए निःशुल्क भोजन कैंप का शुभारंभ भी किया गया।

साथ ही उन्होंने भर्ती के लिए प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया। जिसके बाद अब गढ़वाल मंडल से जिलेवार की अग्निवीरों की भर्ती जाएगी। भर्ती के लिए युवाओं का कोटद्वार पहुंचना शुरू हो गया है। प्रशासन और सैन्य अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया है।

आपको बता दे कि अग्निपथ योजना के तहत पौड़ी जनपद के कोटद्वार में 19 अगस्त से सेना भर्ती रैली शुरू होने जा रही है। क्रमवार सूची के अनुसार पौड़ी जिले की भर्ती 22 अगस्त को होनी है। वहीं गढ़वाल मंडल के 7 जिलों में कुल 63,360 आवेदनों के सापेक्ष पौड़ी जिले से सर्वाधिक 16,330 आवेदन हुए हैं।

अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को कोरोना वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र लेकर आना अनिवार्य है। प्रमाणपत्र न लाने वाले अभ्यर्थियों को रैली में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top