उत्तराखंड

पंचायत क्षेत्रों में हो रही सफाई की फोटो ग्रुप में डालें….

पंचायत क्षेत्रों में हो रही सफाई की फोटो ग्रुप में डालें… 

जनता दरबार में उठी 71 शिकायतें, समय से निस्तारण के दिए निर्देश…. 

रुद्रप्रयाग। जिला कार्यालय सभागार में आयोजित जन सुनवाई में डीएम मंगेश घिल्ड़ियाल ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से जनता दरबार में पहुंचे फरियादियों ने सड़क, शिक्षा, आवास, पेंशन, आर्थिक सहायता से जुड़ी 71 शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें से 49 शिकायतों का जिलाधिकारी ने मौके पर ही निस्तारण कर शेष समस्याओं का शीघ्र निस्तारण के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिये। कहा कि निस्तारण की कार्यवाही से संबंधित शिकायतकर्ता को भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।

जन सुनवाई के दौरान गत जनता दरबार में दर्ज शिकायतों के साथ-साथ बहुउद्देशीय शिविर व अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का भी तत्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी को पंचायत क्षेत्रों में की जा रही सफाई की फोटो डिस्टिक गु्रप में डालने के निर्देश दिए। जन सुनवाई में सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णानन्द डिमरी ने राप्रावि स्वीली-भरदार में छात्र संख्या शून्य होने पर बन्द भवन को राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में हस्तान्तरित करने, प्रधानमंत्री सडक योजना के अन्तर्गत स्वीकृत दरमोला डुंगरी मोटर मार्ग पर कार्य करवाने, समस्त निवासी गंगानगर ने गंगानगर बस्ती में पेयजल के लिए हैण्डपंप लगाने, ग्राम प्रधन जलई ने बांसवाडा-जलई-किरोधू मोटरमार्ग निर्माण के संबंध में भारत सरकार की आपत्ति का निराकरण कराने, बरसूड़ी निवासी गजेन्द्र सिंह ने आर्थिक मदद दिलाने की शिकायत दर्ज की।

शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। जनता दरवार में संयुक्त मजिस्टेªट गौरव कुमार, एसडीएम सदर देवानन्द, पीई एमएस नेगी, सीवीओ डाॅ आरसी नितवाल सहित आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top