उत्तराखंड

चिनूक हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ के लिए भरी उड़ान

चिनूक हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ के लिए भरी उड़ान..

चिनूक हेलीकॉप्टर से केदारनाथ जा रही निर्माण सामग्री..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ के पुनर्निर्माण में सहायता के लिए एक भारतीय सेना के मालवाहक हेलीकॉप्टर चिनूक गौचर हवाई क्षेत्र के लिए उड़ान भरी थी।

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ के पुनर्निर्माण में सहायता के लिए एक भारतीय सेना के मालवाहक हेलीकॉप्टर चिनूक गौचर हवाई क्षेत्र के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन केदारघाटी में मंगलवार को खराब मौसम के कारण चिनूक केदारनाथ नहीं जा सका। लेकिन आज गुरुवार को मौसम साफ़ होने के बाद चिनूक हेलीकॉप्टर से निर्माण सामग्री केदारनाथ पहुंचाई जा रही है।

भारतीय सेना का चिनूक हेलीकॉप्टर मंगलवार सुबह इससे पहले गौचर हवाईअड्डे पर पहुंचा था। यहां चमोली जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने अगवानी की। इसके बाद चिनूक को रेकी के लिए केदारनाथ जाना था, लेकिन मौसम ख़राब होने के कारण उसे रोक दिया गया। गुरुवार की सुबह जब मौसम अनुकूल हुआ तो चिनूक केदारनाथ के लिए रवाना हो गया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित का कहना हैं कि केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण के तहत भवनों के निर्माण के लिए लोहे और अन्य आपूर्तियों के परिवहन के लिए चिनूक हेलिकॉप्टर का उपयोग किया जा रहा है।

आपको बता दें कि चिनूक हेलिकॉप्टर पिछले साल सितंबर और अक्टूबर में गौचर हवाई अड्डे से 36 टन भवन निर्माण सामग्री केदारनाथ लाया था। भारतीय सेना का Mi-26 हेलीकॉप्टर पहली बार 2015 में केदारनाथ के पुनर्निर्माण में मदद के लिए गौचर पहुंचा था। तब इस सेना मालवाहक हेलीकॉप्टर ने पोकलैंड, डंपर और जेसीबी सहित विभिन्न प्रकार की मशीनें, उपकरण व सामग्री पहुंचाई थी।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top