देश/ विदेश

गिलास का टुकड़ा शरीर में घुसने से बच्चे की मौत..

गिलास का टुकड़ा शरीर में घुसने से बच्चे की मौत..

स्टील के गिलास पर रखकर फोड़ा पटाखा..

देश-विदेश : तेज आवाज वाले पटाखे बेचने और खरीदने पर पाबंदी है। बावजूद इसके अलीपुर में बिक रहे पटाखे ने एक मासूम की जान ले ली। नौ साल का मासूम पटाखे पर स्टील का गिलास रखकर उसे फोड़ने की कोशिश कर रहा था। आग लगाने के बावजूद पटाखे  नहीं फूटने पर वह नजदीक गया और इसी दौरान तेज धमाका हो गया। गिलास के टूकड़े बच्चे के शरीर में घुस गए। उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को परिवार वालों के हवाले कर पुलिस ऐसे पटाखा बेचने वालों की तलाश कर रही है।

बच्चे के माता-पिता काम पर गये थे। अन्य बच्चों की तरह वह भी इलाके की किसी दुकान से पटाखे खीदकर लाया था। उसके बाद वह पड़ोस के बच्चों के साथ खाली प्लॉट में पटाखे जलाने के लिए चला गया। बम को फोड़ने के दौरान उसने स्टील का गिलास उस पर रख दिया। पटाखा नहीं फूटने पर वह उसे पास से देखने गया। इसी दौरान बम में धमाका हो गया और गिलास के परखच्चे उड़ गये। गिलास के कई टूकड़े उसके शरीर में घुस गये। वह घायल होकर वहीं गिर गया। घटना की जानकारी मिलते ही बच्चे के माता पिता वहां पहुंचे और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया।

मृत बच्चे की शिनाख्त प्रिंस दास (9) के रूप में हुई है। वह परिजनों के साथ ओउम कॉलोनी बख्तावरपुर में रहता था। वह शांति निकेतन पब्लिक स्कूली चौथी कक्षा में पढता था। उसके पिता राम रखबाल दास निजी कंपनी में नौकरी करते हैं जबकि मां बबीता देवी खेतों में काम करती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top