उत्तराखंड

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के सत्ता की कमान संभालने के बाद, आज सचिवालय में हो सकता हैं फेरबदल..

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के सत्ता की कमान संभालने के बाद, आज सचिवालय में हो सकता हैं फेरबदल..

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सत्ता की कमान संभालने के बाद शुक्रवार को अपने सचिवालय से बदलाव की शुरुआत कर सकते हैं। आईएएस अधिकारी शैलेश बगोली को गुरुवार को उनका सचिव बनाया गया है। कार्मिक एवं सतर्कता विभाग ने मुख्यमंत्री का सचिव बनाए जाने का आदेश बगोली को जारी किया है। फिलहाल अभी मुख्यमंत्री सचिवालय में तैनात सचिवों और अपर सचिवों की तैनाती में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि शुक्रवार को इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री की परिक्रमा में जुटे अफसर व नेता..

मुख्यमंत्री की सचिवालय में तैनाती के लिए दावेदारों ने प्रदक्षिणा करनी शुरू कर दी है। अब देखना यह होगा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के कार्यकाल में तैनात रहे अधिकारियों व दर्जाधारियों को बनाए रखते हैं या उनके स्थान पर नए चेहरों को जगह देते हैं।
नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ताजपोशी के बाद तेज हुई अफसरशाही में बदलाव की चर्चाओं का बाजार गुरुवार को खूब गर्म रहा। महाशिवरात्रि की छुट्टी होने के बावजूद एक ओर जहां अफसर अपने तबादलों को लेकर चिंतित नजर आए तो वहीं कई नेता भी आरएसएस की शरण में हैं। हालांकि कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

 

सूत्रों के अनुसार, कुछ नेता भी आरएसएस की शरण में पहुंच गए हैं। मंत्रिमंडल अलग से शपथ लेगा। नए मंत्रिमंडल में नए चेहरे कौन होंगे, इस पर रहस्य बना हुआ है। ऐसे में कई नेता आरएसएस के माध्यम से अपनी भूमिका बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह भी चर्चा है कि चूंकि कई जिले ऐसे हैं, जिनका लंबे समय से मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व नहीं रहा है।

 

पिछली सरकार में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत से कोई मंत्री नहीं था। इसलिए अब इसे लेकर भी कयासबाजी का दौर चल रहा है कि इन जिलों से कोई प्रतिनिधि मंत्रिमंडल में शामिल होगा या नहीं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top