उत्तराखंड

उत्तराखंड के इस युवक को पिज्जा मंगवाना पड़ा महंगा..

उत्तराखंड के इस युवक को पिज्जा मंगवाना पड़ा महंगा..

ऑनलाइन पिज्जा के नाम पर 84 हजार की ठगी..

उत्तराखंड: प्रदेश में साइबर क्राइम के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कभी डॉगी खरीदने के चक्कर में तो कभी किसी अन्य चीज के चक्कर में लोग जालसाजों के लपेटे में आ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला ऊधमसिंहनगर से भी सामने आया हैं। जहां एक शख्स को पिज्जा आर्डर करने पर 84 हजार का चुना लग गया हैं। 84 हजार से ज्यादा कीमत चुकाने के बाद भी पीड़ित को पिज्जा चखने का मौका तक नहीं मिला। आपको बता दे की रुद्रपुर में साइबर जालसाजों ने पिज्जा डिलीवरी के नाम पर पीड़ित के खाते से 84 हजार 888 रुपये उड़ा लिए।

 

पीड़ित रवि ग्रोवर ने सपने में भी नहीं सोचा था कि पिज्‍जा खाने की इच्‍छा इतनी महंगी पड़ जाएगी। अब वो अपनी रकम पाने के लिए थाने के चक्कर लगा रहे हैं। रुद्रपुर के रवि ग्रोवर नाम के शख्स ने साइबर ठगी का केस दर्ज कराया है। साइबर थाना पुलिस को दी गई तहरीर में रवि का कहना हैं कि पंजाब एंड सिंध बैक में उसका ओम इंजीनियर्स ऑटो मेसन के नाम से खाता है। 30 जुलाई को उन्होंने गूगल से पिज्जा कास्टमर केयर का नंबर निकाला। नंबर कर कॉल किया तो कॉलर ने कहा कि एनीडेस्क नाम से पिज्जा डिलीवर ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा।

 

फिर पिज्जा डिलीवर ब्वॉय का कॉल आया। उसने अकाउंट में पांच रुपये का भुगतान कराया। इसके बाद फर्जी आउटलेट अधिकारी ने फोन कर पिज्जा जल्द डिलीवर होने के बात कही। फोन रखते ही रवि के खाते से पैसे कटने लगे। ठगी करने वालों ने पहले पिज्जा डिलीवर ऐप डाउनलोड करवाया और झांसा देकर पांच बार खातों से नगदी साफ कर दी। जब तक रवि को ठगी का अहसास हुआ, तब तक उनके खाते से 84 हजार 888 रुपये निकल चुके थे। इस मामले में पीड़ित ने साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने एक अज्ञात पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top