उत्तराखंड

इस IFS अफसर पर चढ़ा चुनावी बुखार, विधानसभा चुनाव के लिए छोड़ी सरकारी नौकरी..

इस IFS अफसर पर चढ़ा चुनावी बुखार, विधानसभा चुनाव के लिए छोड़ी सरकारी नौकरी..

सीसीएफ सनातन सोनकर ने रिटायरमेंट से छह माह पहले ही वीआरएस लिया..

 

 

 

उत्तराखंड: राजनीति के लिए एक वरिष्ठ आईएफएस अफसर ने नौकरी को अलविदा कर दिया। सीसीएफ सनातन सोनकर ने रिटायरमेंट से छह माह पहले ही वीआरएस ले लिया, ताकि वे आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकें। लंबे समय से जलागम में प्रतिनियुक्ति पर तैनात आईएफएस सनातन ने वन विभाग के सिस्टम को लेकर भी नाराजगी जताई है।

 

सनातन सोनकर मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं और वर्तमान में देहरादून के वसंत विहार क्षेत्र में रहते हैं। वह हरिद्वार जिले से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। सनातन सोनकर ने कुछ समय पूर्व ही अपने वीआरएस को लेकर शासन को आवेदन भेजा था। उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से नौकरी छोड़ने की बात कही थी। इस पर शासन ने उनके वीआरएस को मंजूरी दे दी। वे 31 अक्टूबर को रिटायर हो जाएंगे। जिसके बाद वो चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटेंगे। वे करीब दो साल से जलागम में तैनात हैं।

 

उनका कहना हैं कि वो लंबे समय से राज्य में मानव-वन्यजीव संघर्ष और स्थानीय लोगों की फसलों को जंगली जानवरों से नुकसान को रोकने के लिए ठोस योजना बनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन विभाग में रहते ऐसा हो नहीं पाया, अब वो रिटायरमेंट ले रहे हैं। उसके बाद राजनीति में जाएंगे और अपनी योजना पर काम करेंगे। सनातन सोनकर जलागम में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे, उन्होंने वन विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर भी नाराजगी जताई है। व्यवस्था की खामियों से आजिज आकर सनातन सोनकर ने राजनीति में जाने का मन बनाया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top