Uncategorized

हैरिटेज एविएशन के खिलाफ पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

मुकदमा

हेलीकाॅप्टर टिकट की कालाबाजारी के मामले में हुई कार्रवाई
यात्रियों की शिकायत पर पुलिस ने की कार्यवाही
रुद्रप्रयाग।

सहारा न्यूज ब्यूरो। हेलीकाॅप्टर टिकट की धोखाधड़ी के एक मामले में पुलिस की विशेष टीम ने हेरिटेज एविएशन के खिलाफ मुकदमा दर्ज’किया है। पुलिस को शिकायत मिली थी कि एक हेली कम्पनी और ट्रैवल एजेन्ट टिकटों की कालाबाजारी कर यात्रियों से तय कीमत से अधिक राशि मांग रहे है। जिस पर विशेष टीम के अध्यक्ष पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद मीणा ने मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस निरीक्षक बीरेन्द्र सिंह नेगी को आवश्यक कार्यवाही के आदेश दिए। जांच के दौरान शिकायतकर्ता एस.के. अग्रवाल निवासी अवनी बिहार सेक्टर-2, रायपुर छत्तीसगढ़ व उनके साथ के अन्य लोगों ने बताया कि हैरिटेज एविएशन शेरसी से केदारनाथ धाम यात्रा के लिए आॅनलाइन टिकट बुक किया गया था।

पूर्व में ही टिकटों का भुगतान भी किया गया था। लेकिन अब कंपनी कह रही है कि उनके द्वारा टिकट बुक नहीं किया गया है। इसके बाद पुलिस हैरिटेज एविएशन के शेरसी स्थित कार्यालय में पहुंची। जहां पुलिस ने कार्यालय में कर्मचारियों से पूछताछ की। जांच में यह बात सामने आई है कि हैरिटेज एविएशन द्वारा मनमाने तरीके से आँनलाइन बुकिंग एजेन्टों द्वारा बुक टिकटों को अपनी सुविधानुसार वैध-अवैध बताया जाता है। हैरिटेज एविएशन ने षडयंत्र कर यात्रियों के साथ आॅनलाइन बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी की जा रही है। जिस पर थाना सोनप्रयाग में धारा 420/120बी के तहत मामला पंजीकृत कर दिया गया है। इससे पूर्व भी विशेष टीम ने 15 मई को हैली टिकटों के तय रेट से अधिक पैसा लेने व धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति और 17 मई को धोखाधड़ी करने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद मीणा ने भी मौके पर जाकर मामले की पड़ताल की। उन्होंने बताया कि विशेष टीम अवैध हैली टिकट एवं टिकटों की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही कर रही है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम की यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से निजी हेली संचालकों एवं उनके एजेंटों द्वारा टिकटों की कालाबाजारी करने अथवा तय रेट से अधिक पर टिकटों की बिक्री को रोके जाने के उद्देश्य से पुलिसएक विशेष टीम गठन किया गया है। टीम हेली संचालन करने वाली सभी कम्पनियों पर पैनी नजर रखी हुई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top