खेल

जीत के बाद भी लखनऊ सुपर जायंट्स पर लगा जुर्माना..

जीत के बाद भी लखनऊ सुपर जायंट्स पर लगा जुर्माना

जीत के बाद भी लखनऊ सुपर जायंट्स पर लगा जुर्माना..

कप्तान केएल राहुल पर बैन होने का खतरा..

 

देश –  विदेश : लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 के 37वें मैच में मुंबई इंडियंस को 36 रन से हराकर सीजन की अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। हालांकि इस जीत के बावजूद लखनऊ की टीम को तगड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और आईपीएल आयोजकों ने लखनऊ और उसके कप्तान केएल राहुल पर मैच में निर्धारित समय से कम ओवर फेंकने (स्‍लो ओवर रेट) को लेकर जुर्माना लगाया है। लखनऊ और मुंबई के बीच यह मैच रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया।

स्लो ओवर रेट को लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स का इस सीजन में यह दूसरा अपराध था। इसके लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जबकि प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी अन्य खिलाड़ियों पर छह-छह लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जोभी कम हो का जुर्माना लगाया गया है। इस सीजन में दूसरी बार राहुल पर जुर्माना लगने के बाद अब उन पर बैन होने का खतरा मंडराने लगा है। राहुल ने इस मैच में 103 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली थी।

लखनऊ की टीम पर इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही आईपीएल के 26वें मैच के बाद जुर्माना लगाया गया था। उस मैच में भी राहुल पर स्‍लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। आईपीएल 2022 सीजन में लखनऊ ने पहली बार यह अपराध किया था, इसीलिए कप्‍तान पर 12 लाख रुपये का फाइन लगाया गया था लेकिन अब 37वें मैच में दूसरी बार आईपीएल की आचार संहिता का उल्‍लंघन करने पर राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top