उत्तराखंड

स्वच्छता से सिद्धि प्राप्ति को अभियान जारी, संगम तट पर चलाया अभियान

रोहित डिमरी

स्वास्थ्य विभाग, श्री गंगा आरती समिति व स्पर्श गंगा अभियान के बैनर तले चला अभियान
रूद्रनाथ महादेव व चामुण्डा माई मंदिर परिसर समेत संगम तट पर की सफाई
रुद्रप्रयाग। स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में जारी स्वच्छता से सिद्धि अभियान के तहत सोमवार को स्वास्थ्य विभाग, श्री गंगा आरती समिति एवं स्पर्श गंगा अभियान के संयुक्त बैनर तले अलकनंदा व मंदाकिनी के संगम तट, रूद्रनाथ महोदव एवं चामुण्डा माई मंदिर परिसर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया।

कार्यक्रम के तहत मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ सरोज नैथानी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ ओपी आर्य के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, आशा कार्यकत्रियां, श्री गंगा आरती समिति के अध्यक्ष कुंवर सिंह रावत की अगुवाई में समिति के सदस्य एवं स्पर्श गंगा अभियान के कार्यकर्ता रूद्रनाथ मंदिर परिसर में एकत्र हुए। जहां स्वच्छता की शपथ लेते हुए स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया। रूद्रनाथ मंदिर परिसर के उपरांत चामुंडा माई मंदिर से होते हुए संगम तट तक स्वच्छता अभियान चलाया गया व कूड़े को एकत्र कर उसका निस्तारण किया गया।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ सरोज नैथानी ने स्वच्छता के लिए स्वस्थ नजरिया, स्वस्थ आदतें और स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने की पैरवी करते हुए स्वच्छता से सिद्धि प्राप्ति के लिए सबको प्रोत्साहित करते हुए अन्य लोगों को भी अभियान से जोड़ने की अपील की। इसके उपरांत स्वच्छता अभियान के समस्त प्रतिभागियों ने सोमवार सांय गंगा आरती के आयोजन में प्रतिभागिता की और स्वच्छता से सिद्धि प्राप्ति के अभियान की सफलता की कामना की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top