उत्तराखंड

मुंबई के बाद अब उत्तराखंड की राजधानी में होगा ड्रग्स के खिलाफ पुलिस का महा अभियान..

पुलिस

मुंबई के बाद अब उत्तराखंड की राजधानी में होगा ड्रग्स के खिलाफ पुलिस का महा अभियान..

उत्तराखंड : दून में फैल रही तस्करों की जड़ों को समाप्त करने के लिए देहरादून पुलिस एक बार फिर से नए सिरे से ड्रग व नशा तस्करों के खिलाफ अभियान शुरू करने जा रही है  इस विशेष अभियान को ऑपरेशन सत्य नाम दिया गया है। डीआईजी ने इस अभियान को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए हैंड्रग माफिया की कमर तोड़ने के लिए इस बार एक अक्तूबर से विशेष एक माह का अभियान चलाया जाएगा।

 

ड्रग माफिया की कमर तोड़ने के लिए एक अक्तूबर से विशेष अभियान चलाया जाएगा। ऑपरेशन सत्य के नाम से इस ऑपरेशन में पैडलरों के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ उनकी आकाछाओं तक भी पहुंचा जाएगा। सभी को इस अभियान में संजीदगी से काम करने के निर्देश दिए गए हैं,

 

पुलिस कप्तान ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार इस अभियान का नोडल अधिकारी एसपी क्राइम लोकजीत सिंह को बनाया गया है। उन्हीं के पर्यवेक्षण में सारी कार्रवाईयां की जाएंगी। साथ ही लोकजीत ही आगे के दिशा निर्देश भी इस अभियान के लिए तय करेंगे। इस अभियान के दौरान सबसे अधिक प्रभावी कार्रवाईयां करने वाले थानेदार को डीआईजी की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा।

इस वक्त देहरादून के हर कोने में ड्रग के धंधा अपना पैर पसार रहा है। स्कूल कॉलेजों में पढ़ने वाले युवा इसका लगातार शिकार हो रहे हैं। हालांकि,  पुलिस लगातार इनके खिलाफ कार्रवाई करती है लेकिन बड़े पैमाने पर अभी तक कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा सकी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top