उत्तराखंड

बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पुल पर लटकी बस..

बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पुल पर लटकी बस..

उत्तराखंड : ऋषिकेश से हरिद्वार की ओर आ रही एक निजी बस सौंग नदी पुल से गुजरते समय हादसे का शिकार होते-होते बच गई। बस चालक ने बताया कि पुल से गुजरते समय बस के सामने अचानक से एक बाइक चालक आने के चलते उसे ब्रेक मारने पड़े। ब्रेक लगतेे ही बस का अगला टायर घिसटकर पुल की रेलिंग तोड़कर बाहर निकल गया।

 

देहरादून-हरिद्वार नेशनल हाईवे पर नेपाली फार्म तिराहे के पास सौंग नदी पुल पर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में सवारियों से भरी एक बस का अगला पहिया पुल की रेलिंग तोड़कर पुल से बाहर निकल गया। गनीमत रही कि बस सही समय पर रूक गई।

जिससे बस पुल से नीचे गिरने से बच गई और बड़ा हादसा टल गया। बस चालक सहित सभी सवारियों को सुरक्षित उतार लिया गया। पुल पर हुई घटना के बाद हाइवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बस में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। हादसे के बाद हाईवे पर कई किमी लंबा जाम लग गया। पुलिस ने कई घंटों की मशक्कत के बाद जाम खुलवाकर यातायात बहाल किया।

वीकेंड के चलते बाहरी राज्यों से वाहनों की अचानक बढ़ी संख्या के चलते नेपाली फार्म से लेकर रायवाला बाजार तक वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बस को मशीन की मदद से हटाने के बाद पुलिस ने यातायात सुचारु कराया। थानाध्यक्ष हेमंत खंडूडी ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

 

रायवाला पुलिस के मुताबिक घटना शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट के आसपास की है। देहरादून से हरिद्वार जा रही बस संख्या यूके07 पीए3843 नेपालीफार्म के पास सौंग नदी पुल की रेलिंग तोड डाली। बस का अगला एक टायर हवा में लटक गया। इस दौरान हाइवे पर वाहनों का जाम लग गया। दोनों और से वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई। पुलिस ने यात्रियों को बस से नीचे उतारने के बाद क्रेन की मदद से बस को पीछे खींचा।

पुलिस ने वन वे सिस्टम लागू कर वाहनों की आवाजाही को शुरू किया। करीब डेढ़ घंटे बाद यातायात सामान्य हो पाया। हादसे की वजह बस का अनियत्रिंत होना बताया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top