उत्तराखंड

डीएम के सामने रखी जखोली क्षेत्र की ज्वलंत समस्याएं..

क्षेत्र पंचायत प्रमुख ने की जिलाधिकारी से शिष्टाचार भेंट..

रुद्रप्रयाग:  क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने जिलाधिकारी मनुज गोयल से शिष्टाचार भेंट कर क्षेत्र की समस्याओं से रूबरू कराया। सोमवार को जखोली ब्लाॅक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने जिलाधिकारी से भेंट कर जखोली की ज्वलंत समस्याएं बतायी। इस दौरान उन्होंने शासन स्तर से सालभर से क्षेत्र पंचायत की बैठक न होने से विकास कार्यों में बाधा आने पर शीघ्र क्षेत्र पंचायत बैठकों का रोस्टर तैयार कर यथाशीघ्र बैठक की तिथि निर्धारित करने की मांग की।

 

प्रमुख थपलियाल ने क्षेत्र में आयी भीषण आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सिंचाई, लघु सिंचाई, पेयजल आदि योजनाओं के पूर्व में संबंधित विभागों को इस्टीमेट देने के बावजूद भी योजनाओं पर वित्तीय स्वीकृति न मिलने पर डीएम के संज्ञान में समस्या रखी। उन्होंने कहा कि आपदा में ध्वस्त योजनाओं पर कार्य करने के लिए वित्तीय स्वीकृति न मिलने पर जनता पेयजल के लिए तरस रही है।

 

 

वहीं प्रमुख ने विकासखंड जखोली में रिक्त पड़े ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों व अवर अभियंताओं के रिक्त पदों को भरने के लिए भी जिलाधिकारी को अवगत कराने के साथ ही ब्लाॅक जखोली व विधानसभा रुद्रप्रयाग के तहत विभिन्न हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएड कालेजों में कार्यरत शिक्षकों की पदोन्नति से हुए एलटी शिक्षकों के पदों को भरने के लिए कार्यवाही की मांग डीएम से की है। इस दौरान ब्लाक प्रमुख के साथ प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र भण्डारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top