देश/ विदेश

ब्रेकिंग न्यूज- राजधानी में आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ्यू का ऐलान..

ब्रेकिंग न्यूज- राजधानी में आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ्यू का ऐलान..

देश-विदेश: देश में कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। हर तीसरे दिन लगातार दो लाख से ज्यादा नए कोरोना केस आए हैं। बीते 24 घंटे में पॉजिटिव केसों की संख्या 2 लाख 71 हजार से अधिक पाई गई है। कोरोना के कहर के बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के कहर के बीच केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला ले लिया है। केजरीवाल सरकार ने कोरोना महामारी के चलते अत्यंत खराब हालत के मद्देनज़र दिल्ली में आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ़्यू का फैसला लिया है।

 

आपको बता दें कि देश की राजधानी में कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 25,462 नए संक्रमित सामने आए हैं, वहीं 161 लोगों ने इस महामारी के चलते दम तोड़ दिया है। दिल्‍ली में अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करे तो वो बढ़ कर 29.74% पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के साथ ही अब राजधानी में 74,941 एक्टिव मामले हो गए हैं। वहीं अब तक 7,66,398 लोग इस बीमारी को मात दे चुके हैं। 12,121 लोगों ने अभी तक दम तोड़ दिया है। बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार की ओर से आदेश दिया गया है कि दिल्‍ली के सभी प्राइवेट अस्‍पताल और नर्सिंग होम जो कोविड का उपचार उपलब्‍ध करा रहे हैं, उनमें कुल बेड का 80 फीसदी कोविड के लिए आरक्षित कर दिया जाए। इनमें 80 फीसदी आईसीयू बेड और 80 फीसदी ही वार्ड बेड शामिल हैं।

 

सरकार की ओर से कहा गया है कि अस्‍पतालों में बेड बढ़ाने के साथ ही इसकी जानकारी तत्‍काल कोविड 19 डाटा मैनेजमेंट पोर्टल पर दे दी जाए। आपको बता दें कि 14 अप्रैल को दिए आदेश में सरकार ने सभी प्राइवेट अस्‍पतालों और नर्सिंग होम से 2261 आईसीयू बेड और 8571 वार्ड बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने के लिए कहा गया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top