उत्तराखंड

लोकसभा की पांच सीटों पर भाजपा जल्द घोषित करेगी प्रत्याशी,नई दिल्ली में बैठक आज..

लोकसभा की पांच सीटों पर भाजपा जल्द घोषित करेगी प्रत्याशी,नई दिल्ली में बैठक आज..

 

 

 

उत्तराखंड: भाजपा द्वारा उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा जल्द हो सकती है। आज गुरुवार को नई दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होनी है, जिसमें प्रत्याशियों के नामों का पैनल तैयार किया जाएगा। इससे पहले बुधवार की शाम को केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश नेतृत्व से फीडबैक लेगा। इस बैठक के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार दिल्ली पहुंच चुके हैं।

आपको बता दे कि मंगलवार को प्रदेश चुनाव अभियान समिति की बैठक में पार्टी ने पांचों सीटों पर टिकट के दावेदारों के नामों पर विचार-विमर्श किया। जिसके बाद 55 नाम पैनल में शामिल किए गए। लेकिन पार्टी ने पैनल में कम से कम पांच और अधिकतम नौ नाम शामिल होने की जानकारी दी। लेकिन सूत्रों का कहना है कि प्रत्येक सीट पर अधिकतम तीन नामों का पैनल भेजा गया है। माना जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची में उत्तराखंड की पांचों सीटों के प्रत्याशियों के नाम हो सकते हैं। इसका कारण है कि पहले चरण चुनाव वाले राज्यों में उत्तराखंड शामिल है। गुरुवार को केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में उत्तराखंड से भेजे गए नामों के पैनल पर विचार विमर्श होगा। इस पैनल पर नामों का निर्णय प्रदेश सरकार और संगठन की राय के आधार पर लिया जाएगा।

हर सीट पर दावेदारों की लंबी कतार..

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर बेशक कद्दावर नेता काबिज हैं, लेकिन उन्हें टिकट को लेकर दूसरे दावेदारों से खुली चुनौती मिल रही है। हरिद्वार, पौड़ी और टिहरी लोकसभा सीट पर दावेदारी को लेकर ज्यादा मारामारी है। पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत सांसद हैं। इस सीट पर सांसद व केंद्रीय राजनीति में तगड़ा रसूख रखने वाले राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी के नाम पर भी चर्चा है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम भी इस सीट के दावेदारों में शामिल है। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, डॉ. धन सिंह रावत, स्पीकर ऋतु खंडूड़ी भूषण व दीप्ति रावत के नामों की चर्चा है। हरिद्वार सीट से पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक सांसद हैं और इस बार भी टिकट को लेकर आश्वस्त हैं। लेकिन उनकी सीट से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधायक मदन कौशिक, स्वामी यतीश्वरानंद, संजय गुप्ता समेत कई अन्य नेताओं की दावेदारी सामने आई है।

 

टिहरी लोस सीट पर सांसद महारानी राज्यलक्ष्मी शाह भी अपनी उम्मीदवारी को लेकर बेशक आश्वस्त हों, लेकिन उनकी सीट पर भी कई महिला दावेदारों की नजर है। सोना सजवाण, नेहा जोशी के साथ ही कई और नाम दावेदारों में शामिल माने जा रहे हैं। ऊधमसिंह नगर-नैनीताल लोस सीट पर सांसद अजय भट्ट भी टिकट को अपने टिकट को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं। लेकिन यहां भी कई दिग्गज नेताओं ने टिकट के लिए दावा ठोका है। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य समेत कई नेताओं के नाम सामने आए हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top