उत्तराखंड

श्रेष्ठ युवा मण्डल पुरस्कार के लिए 30 तक करें आवेदन..

श्रेष्ठ युवा मण्डल पुरस्कार के लिए 30 तक करें आवेदन..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। नेहरू युवा केंद्र की ओर से श्रेष्ठ युवा मण्डल पुरस्कार 2022-23 प्रदान किया जाएगा। इसके तहत विजेता को 25 हजार रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। जिसके लिए युवा मंडल को संगठन से पंजीकृत युवा मण्डल एवं 1860 सोसाइटी रेजिस्ट्रेशन एक्ट में पंजीकृत होना अनिवार्य है। रजिस्टर्ड युवा मंडल इस पुरस्कार के लिए 30 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी राहुल डबराल ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, पर्यावरण संरक्षण व्यावसायिक प्रशिक्षण, साक्षरता महिला सशक्तिकरण, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद कार्यक्रम, सामुदायिक संपत्ति का निर्माण, अल्प बचत, आपदा प्रबंधन, केंद्र की ओर से आयोजित विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सहभागिता, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दिवस सप्ताह इत्यादि क्षेत्रों में किए गए कार्यों को मद्देनजर रखकर श्रेष्ठ युवा मण्डल पुरस्कार के लिए चयन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पुरस्कार के लिए वर्ष 2021-22 के अतिरिक्त अन्य वर्षों में की गई गतिविधियों की गणना नहीं की जाएगी। मण्डल का सोसायटी एक्ट में पंजीयन होना अनिवार्य है। युवा मण्डल की वित्तीय वर्ष 2021-22 की ऑडिट रिपोर्ट भी संलग्न करना है। विगत दो वित्त वर्षों में युवा मंडल पुरस्कार प्राप्त मण्डल इस वर्ष आवेदन के पात्र नहीं होंगे। जिला स्तर पर चयनित श्रेष्ठ युवा मण्डल का आवेदन पत्र राज्य स्तरीय चयन के लिए अग्रेषित किया जाएगा। आवेदन पत्र का निर्धारित प्रारूप केंद्र के कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है। 30 दिसंबर के पश्चात प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top