उत्तराखंड

उत्तराखंड को मिला बेस्ट एडवेंचर टूरिज्म डेस्टिनेशन अवार्ड..

उत्तराखंड को मिला बेस्ट एडवेंचर टूरिज्म डेस्टिनेशन अवार्ड..

उत्तराखंड बना पर्यटकों की पहली पसंद..

 

 

 

 

 

 

 

देवभूमि उत्तराखंड पर्यटकों की पहली पसंद बन गई है। विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर उत्तराखंड को पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा बेस्ट एडवेंचर टूरिज्म डेस्टिनेशन अवार्ड मिला है।

 

 

उत्तराखंड: देवभूमि उत्तराखंड पर्यटकों की पहली पसंद बन गई है। विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर उत्तराखंड को पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा बेस्ट एडवेंचर टूरिज्म डेस्टिनेशन अवार्ड मिला है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय द्वारा बेस्ट एडवेंचर टूरिज्म डेस्टिनेशन और पर्यटन के सर्वांगीण विकास के लिए प्रथम पुरस्कार मिला है। प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने नई दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ से यह पुरस्कार प्राप्त किया।

पुरस्कार मिलने पर उन्होने समस्त प्रदेशवासियों और पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को इसके लिए बधाई दी है। साथ ही कहा कि यह सम्मान मिलना उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। उनका कहना हैं कि उत्तराखंड राज्य देश-विदेश के सैलानियों की पसंदीदा जगह है। उत्तराखंड राज्य देश-विदेश के सैलानियों को प्रदेश में आने का निमंत्रण देता है जहां पर्यटन की सभी श्रेणियों में हर प्रकार की सुविधाएं और अवसर उपलब्ध हैं। मंगलवार को ही मसूरी में हेलीकॉप्टर के माध्यम से हिमालय दर्शन की सेवा का भी शुभारंभ किया गया है।

सतपाल महाराज का कहना हैं कि “पर्यटन विभाग उत्तराखंड में पर्यटकों को आकर्षित करने वाली कई परियोजनाओं पर काम कर रहा है। हिमालय दर्शन सेवा शुरू होने से प्रदेश में पर्यटकों की संख्या में और बढ़ोत्तरी होगी। पर्यटक जॉर्ज एवरेस्ट से हेलीकॉप्टर के माध्यम से हिमालय की ऊंची ऊंची चोटियों और उत्तराखंड के अलौकिक नैसर्गिक सौंदर्य का आनंद ले सकेंगे।

नए कदमों की जानकारी देते हुए महाराज ने कहा “पर्यटकों की बढ़ती हुई रूचि को देखते हुए पर्यटन विभाग ने विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर एक बहुत ही आकर्षक फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी कॉन्टेस्ट का भी शुभारंभ किया है। इसके अंतर्गत पांच विभिन्न श्रेणियों में फोटो एवं वीडियो ऑनलाइन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इस कॉन्टेस्ट के माध्यम से पर्यटन प्रेमियों को 25 लाख रुपए से भी अधिक के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top