उत्तराखंड

बाबा के दर में लेजर शो को लेकर मच गया ‘बवाल’…

केदारनाथ: केदारनाथ में दिखाए जा रहे लेजर शो पर मंदिर समिति ने सवाल खड़े कर दिए हैं। जानिए इसके पीछे की वजह…
दरअसल, 22 मिनट के लेजर शो में समिति ने केंद्र सरकार द्वारा केदारनाथ में किए पुनर्निर्माण कार्यों के बखान वाले पांच मिनट के हिस्से कट लगाया है। मंदिर समिति के अध्यक्ष ने इस पांच मिनट के हिस्से को काटने के बाद ही शो दिखाने की अनुमति देने की बात कही है।
बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत में शो के इस हिस्से पर आपत्ति जताते हुए कहा कि चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस, मंदिर को हम राजनीति का अखाड़ा नहीं बनने देंगे। समिति के अध्यक्ष ने कहा कि यह केदार का दरबार है, इसमें चाहे कोई प्रधानमंत्री हो या राष्ट्रपति, किसी को भी अपने विज्ञापन दिखाने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मंदिर से करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी है।
उन्होंने लेजर शो दिखाने वाली कंपनी को शो के हिस्से को काटने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि जब तक इस हिस्से को हटाया नहीं जाएगा तब तक वे लेजर शो को दिखाने की अनुमति नहीं देंगे। बता दें कि केदारनाथ पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है। इस साल केंद्र सरकार के निर्देश पर केदारनाथ मंदिर की दीवारों पर शिव की महिमा बताने वाला लेजर शो दिखाया जाना था।
इसके लिए पहले काफी जोर-शोर से प्रचार हुआ। इसके साथ ही राजनीतिक विवाद भी शुरू हो गया। विपक्ष ने लेजर शो को शुरू से ही निशाने पर ले लिया था। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी इस मामले में काफी मुखर थे। अब बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल के सख्त रुख के बाद शो खटाई में पड़ता नजर आ रहा है। उधर, इस आशय की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले के और गरमाने की आशंका है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top