देश/ विदेश

बांकेबिहारी मंदिर से गुम हुए बालगोपाल नहीं मिले पढ़िए पूरी खबर ..

बांकेबिहारी मंदिर से गुम हुए बालगोपाल नहीं मिले पढ़िए पूरी खबर ..

 

देश – विदेश :  मथुरा वृंदावन में बीते सात दिन पूर्व गुम हुए बाल गोपाल का पता न लगने से भक्त शशि सिंह ने खाना छोड़ दिया है। परिवार ने गुम हुए बाल गोपाल की जानकारी करने के पूरे प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिल सकी है। परिवार में वियोग का माहौल है। अपने लाला बाल गोपाल के न मिलने से शशि सिंह न तो सही प्रकार से खा रहीं हैं और न उन्हें रात में नींद ही आ रही है। परिवार के अन्य लोग भी बाल गोपाल के गुम होने से परेशान हैं और उन्हें खोजने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं। परिवार के लोगों ने पोस्टर भी छपवाएं हैं और उन्हें बांटा जा रहा है। इधर, परिवार के लोगों ने बांकेबिहारी मंदिर के पास भी बैनर लगाकर बाल गोपाल के गुम होने की सूचना दी है। वहीं महिला श्रद्धालु ने इश्तिहार देकर बालगोपाल को खोजने वाले को 10 हजार रुपये तक का इनाम देने की घोषणा की है।

फिरोजाबाद के टूंडला निवासी शशि सिंह के परिवार ने 21 जुलाई को ठाकुर बांकेबिहारी महाराज का फूलबंगला और भोग प्रसादी कराया था। फूलबंगले में विराजे ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन के लिए शशि अपने बाल गोपाल को भी मंदिर ले गईं। उनके गोपाल वहां से गुम हो गए।

बाल गोपाल को उन्होंने मंदिर में कई जगह खोजा लेकिन सफलता नहीं मिली। काफी खोजबीन करने के बाद जब उनके बाल गोपाल नहीं मिले तो परिवार की जिद पर वह फ्लैट पर लौट तो आईं, लेकिन उनका मन बाल गोपाल में लगा रहा।

शशि सिंह के बेटे अनिरुद्घ ने बताया कि उनकी मां की तबीयत सही नहीं है। जब से उनके बाल गोपाल गुम हुए हैं वो अपनी सुधबुध खो बैठीं हैं। पूरे परिवार में वियोग का वातावरण है। लोगों से बाल गोपाल को लौटा देने की अपील कर रहे हैं।

करीब आठ वर्षों से पति और बेटे के साथ वृंदावन में निवास कर रहीं शशि सिंह ने बताया कि वह बालगोपाल को 27 साल पहले अपने घर लेकर आईं और मंदिर में विराजमान किया। उसी दिन के बाद उन्होंने अपने बालगोपाल को एक पल के लिए भी अपने से दूर नहीं किया।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top