उत्तराखंड

भारी बारिश के चलते बहा बद्रीनाथ हाईवे, 650 तीर्थयात्रियों को जगह-जगह रोका..

भारी बारिश के चलते बहा बद्रीनाथ हाईवे, 650 तीर्थयात्रियों को जगह-जगह रोका

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से खचड़ा और लामबगड़ नाले में उफान आने से दोनों जगह बद्रीनाथ हाईवे का कुछ हिस्सा बह गया हैं। जिसके बाद हाईवे पर दोनों ओर से वाहनों की लंबी लाइन लगी रही

 

उत्तराखंड: प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से खचड़ा और लामबगड़ नाले में उफान आने से दोनों जगह बद्रीनाथ हाईवे का कुछ हिस्सा बह गया हैं। जिसके बाद हाईवे पर दोनों ओर से वाहनों की लंबी लाइन लगी रही। पुलिस ने करीब 650 तीर्थयात्रियों को जगह-जगह रोक लिया है। शाम तक भारी बारिश जारी रहने से हाईवे की मरम्मत का काम शुरू नहीं हो पाया था।

आपको बता दे कि पिछले कुछ दिनों से लामबगड़ क्षेत्र में रुक-रुककर भारी बारिश हो रही है। बारिश से शुक्रवार को खचड़ा नाले में भारी मलबा आ गया। जिसके बाद बीआरओ ने मशीनों के जरिये मलबे को हटाकर सुबह छह बजे तक हाईवे को सुचारु कर दिया था। उसके बाद दोपहर करीब दो बजे हुई भारी बारिश से खचड़ा और लामबगड़ नाले में दोबारा मलबा आ गया।

लामबगड़ नाला उफान पर आने से हाईवे का करीब आठ मीटर हिस्सा बह गया। जबकि खचड़ा नाले में भी हाईवे का चार मीटर हिस्सा बह गया है। हाईवे के बंद होने पर गोविंदघाट और बद्रीनाथ थाना पुलिस ने तीर्थयात्रियों के वाहनों को जोशीमठ, मारवाड़ी, पांडुकेश्वर और गोविंदघाट में ही रोक लिया। बद्रीनाथ धाम जा रहे करीब 400 यात्रियों को रोका गया है, जबकि बद्रीनाथ की ओर लगभग 250 यात्रियों को रोका गया है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top