उत्तराखंड

बद्रीनाथ हाईवे पर गहरी खाई में गिरा व्यक्ति, गंभीर घायल..

सही समय पर रेस्क्यू के चलते बची युवक जान..

रुद्रप्रयाग पेट्रोल पंप के समीप हुई घटना..

एसडीआरएफ, पुलिस, डीडीआरएफ, फायर ने किया सफल रेस्क्यू..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। मुख्यालय स्थित बद्रीनाथ हाईवे पर पेट्रोल पंप से करीब दो सौ मीटर आगे पहाड़ी से एक व्यक्ति गहरी खाई में गिर गया। सूचना पर पुलिस, एसडीआरएफ, डीडीआरएफ और फायर की टीम मौके पर पहुंची और व्यक्ति को खाई में निकालने का रेस्क्यू शुरू किया गया। किसी तरह एसडीआरएफ और डीडीआरएफ के जवान रस्सी के सहारे खाई में उतरे और सही समय पर युवक को खाई से बाहर अस्पताल पहुंचाया, जिससे उसकी जान बच पाई।

बता दें कि मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे के करीब रुद्रप्रयाग पेट्रोल पंप से करीब दो सौ मीटर आगे पहाड़ी से एक व्यक्ति पैर फिसलने के कारण सौ मीटर गहरी खाई में गिर गया। यह व्यक्ति पास में निकले जल स्रोत से पानी लेने गया था और इसी बीच वह सड़क किनारे पैर फिसलने से गहरी खाई में गिर गया। नीचे गिरते हुए वह चट्टान से टकराते हुए सीधे अलकनंदा नदी किनारे गिर गया।

सामने से लोगों ने युवक को नीचे गिरते हुए देख लिया, जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस की ओर से एसडीआरएफ और डीडीआरएफ के साथ ही फायर को सूचना देते हुए मौके पर बुलाया गया। डीडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया और युवक को खाई से निकालने के लिए रस्सी के सहारे नीचे पहुंचे। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जवान नीचे उतर पाये और गंभीर चोटिल युवक पर पानी का छिंड़काव किया। किसी को भी अंदाजा नहीं था कि युवक बच पायेगा, लेकिन सही समय पर रेस्क्यू टीम पहुंच गई और युवक का प्राथमिक उपचार किया। इसके बाद कोटेश्वर से राफ्ट मंगाई गई और राफ्ट लेकर पहुंची टीम की मदद से युवक को नदी किनारे सुरक्षित स्थान पर लाया गया, जहां से घायल युवक को सड़क पर लाया गया और जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया।

जिला चिकित्सालय में युवक का इलाज चल रहा है। कोतवाली निरीक्षक जयपाल सिंह नेगी बताया कि 32 वर्षीय लक्ष्मण निवासी नेपाल रुद्रप्रयाग स्थित पेट्रोल पंप के पास पानी लेने गया था। इस दौरान उसका पैर फिसलने से वह गहरी खाई में गिर गया। यह एक ट्रक में कंडक्टरी का काम भी करता था। सूचना मिलने के बाद सभी रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंची और खाई में गिरे व्यक्ति का सफल रेस्क्यू किया गया। उन्होंने बताया कि घायल व्यक्ति का जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top