उत्तराखंड

UP : गोरखनाथ मंदिर में जवानों पर हमला..

UP: गोरखनाथ मंदिर में जवानों पर हमला..

UP: गोरखनाथ मंदिर में जवानों पर हमला..

हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल..

देश-दुनिया :   हमलावर अहमद मुर्तुजा अब्बासी दिमागी रूप से बीमार है या शातिर बदमाश. पुलिस इसकी गहराई से जांच कर रही है. वहीं पुलिस ने घटनास्थल से एक बैग बरामद किया है. बैग से पुलिस को पैनकार्ड, धारदार हथियार, लैपटाप और एयर टिकट भी मिला है.

 

यूपी ATS ने शुरू की इस मामले की जांच..

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर  में गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात दो सिपाहियों पर एक शख्स ने हमला कर दिया. इस हमले में दो सिपाही घायल हो गए. घटना के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया. आरोपी युवक का नाम अहमद मुर्तुजा अब्बासी है जो गोरखपुर का रहने वाला बताया जा रहा है. इस मामले को लेकर पुलिस के बाद अब ATS ने भी अपनी पड़ताल शुरू कर दी है.

धार्मिक नारा लगाने के बाद हमला..

आरोपी ‘अल्लाहु अकबर’ का धार्मिक नारा लगाकर जबरन मंदिर परिसर में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था. मंदिर में चेकिंग के दौरान जवानों ने उसे रोका तो उसने ताबड़तोड़ हमला कर दिया. एडीजी जोन अखिल कुमार ने हर पहलू की बारीकी से छानबीन कर कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

10 मिनट के अंदर हमलावर को दबोचा..

बता दें कि रविवार की देर शाम गोरखनाथ मंदिर मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मी तैनात थे. तब वहां 20वीं बटालियन पीएसी के दो जवान गोपाल गौड़ और अनिल पासवान ड्यूटी पर थे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अहमद मुर्तुजा अब्बासी हाथ में बैग लिए गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर पहुंचा. उसने कुर्सी पर बैठे पीएसी जवानों से धक्कामुक्की शुरू कर दी. फिर अचानक उसने बैग से कपड़े में लपेटकर रखी बांकी (धारदार हथियार) निकाली और ताबड़तोड़ हमले करने लगा. हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों की बहादुरी और सूझबूझ से 10 मिनट के अंदर हमलावर पर काबू पा लिया.

टेरर एंगल को भी तलाश रहे ..

एडीजी जोन अखिल कुमार ने कहा कि गोरक्षपीठ काफी प्रसिद्ध और अहम स्थान है. मुख्यमंत्री का भी आना-जाना रहता है. यहां ऐसी घटना बहुत गंभीर है. आरोपी लगातार हमले करता जा रहा था. पुलिस ने काफी धैर्य रखा. हमले के दौरान आरोपी धार्मिक नारे भी लगा रहा था. सभी पहलुओं की पड़ताल कर रहे हैं. टेरर एंगल को भी खारिज नहीं कर सकते हैं.

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top