उत्तराखंड

उत्तराखंड की बेटी ने व्हीलचेयर पर बैठकर जीते दो गोल्ड मेडल..

उत्तराखंड की बेटी ने व्हीलचेयर पर बैठकर जीते दो गोल्ड मेडल..

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड की बेटी गरीमा जोशी ने। गरिमा ने दिव्यांग होने के बावजूद भी हिम्मत नहीं हारी और अपनी मेहनत के दम पर दो गोल्ड मेडल जीत प्रदेश को गौरावान्वित किया है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: कहते हैं कि सपने उन्हीं के सच होते हैं, जिनके सपनों में जान होती हैं। पंख से कुछ नहीं होता होंसलों में उड़ान होती हैं। इस बात को साबित कर दिखाया है उत्तराखंड की बेटी गरीमा जोशी ने। गरिमा ने दिव्यांग होने के बावजूद भी हिम्मत नहीं हारी और अपनी मेहनत के दम पर दो गोल्ड मेडल जीत प्रदेश को गौरावान्वित किया है। उत्तराखण्ड युवा कल्याण, प्रारद एवं खेल उत्तराखण्ड शासन देहरादून द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय खेल महाकुम्भ 2023 में दिव्यांग एथलीट गरिमा जोशी ने दो गोल्ड मेडल जीते है।

विगत 21 व 22 फरवरी को दिव्यांग वर्ग की पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गरिमा जोशी ने 2 गोल्ड मेडल जीते है। गरिमा जोशी उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट क्षेत्र के छतगुल्ला गांव की रहने वाली है। वह इससे पहले भी कई मेडल जीत चुकी है।

आपको बता दे कि विगत 31 मई 2018 को बंगलूरु में अभ्यास के दौरान अज्ञात वाहन की टक्कर से उन्हें काफी चोटें आयी। लेकिन इसके बावजूद गरिमा ने हार नहीं मानी। अपनी कमजोरी को अपनी ताकर बना कर गरिमा अब व्हीलचेयर के सहारे तमाम प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर अपना डंका बजा रही है। गरिमा लगातार शानदार प्रदर्शन कर कई मेडल अपने नाम कर चुकी है। बेटी की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top