देश/ विदेश

अमेरिका ने अपने नागरिकों को फिर जारी की एडवाइजरी..

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने काबुल एयरपोर्ट पर और आतंकी हमले की चेतावनी दी..

बम धमाके में 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी और 18 घायल हुए..

 

 

देश-विदेश: अमेरिका ने अफगानिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों को एक बार फिर एडवाइजरी जारी कर दी है। अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों को काबुल दूतावास की तरफ जाने से बचने और तुरंत लौटने को कहा है। दूतावास का कहना हैं कि जो भी नागरिक एयरपोर्ट के एबे गेट, पूर्वी गेट और पश्चिमी गेट पर हैं, वे तुरंत वहां से लौट जाएं। दूतावास ने अपनी वेबसाइट पर इसकी चेतावनी जारी की है।

 

दूतावास की तरफ से हाल में ये दूसरी एडवाइजरी जारी की गई है। आपको बता दें कि अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने काबुल एयरपोर्ट पर और आतंकी हमले की चेतावनी दी है। जो बाइडन द्वारा अमेरिकी नागरिकों के 31 अगस्त तक अफगानिस्तान छोड़ देने के बावजूद हमले का खतरा बरकरार है। गुरुवार को हुए धमाके में 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी और 18 घायल हुए थे।

 

इस हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली थी। इसमें 100 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई। जिसकी जांच अब अमेरिकी खुफिया एजेंसी कर रही है कि इस धमाके में आईएस और तालिबान दोनों का हाथ तो नहीं। इस हमले से पहले भी दूतावास ने अपने नागरिकों को एयरपोर्ट न जाने को लेकर अलर्ट जारी किया था।

 

 

आपको बता दे कि अफगानिस्तान के काबुल हवाई अड्डे पर गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले के बाद अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के इनपुट से हड़कंप मचा हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारोंका कहना हैं कि काबुल में एक और आतंकवादी हमला होने की संभावना है और इस मिशन के अगले कुछ दिनों में अमेरिकी, संबद्ध कर्मियों और अफगान भागीदारों को निकालने के लिए ‘अब तक का सबसे खतरनाक दौर’ होगा।

 

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम और क्षेत्र में सैन्य कमांडरों और राजनयिकों के साथ एक स्थिति कक्ष ब्रीफिंग में खतरे की सलाह दी गई है, उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि काबुल हवाई अड्डा पर अधिकतम बल को लगाया गया है और सुरक्षा के सभी उपाय किए जा रहे हैं।

 

कमांडरों ने अमेरिकी राष्ट्रपति को इस्लामिक स्टेट-खुरासान के लक्ष्यों को विकसित करने की परिचालन योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी है। उन्होंने राष्ट्रपति से कहा कि ‘अफगानिस्तान से लोगों को निकालने के मिशन के दौरान अगले कुछ दिन अब तक का सबसे खतरनाक समय होगा।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top