उत्तराखंड

यहां जरा संभलकर चलें, कभी भी पहाड़ो से गिर सकते हैं पत्थर..

यहां जरा संभलकर चलें, कभी भी पहाड़ो से गिर सकते हैं पत्थर..

उत्तराखंड: लगातार हो रही बारिश के चलते पहाड़ो में सफर करना बेहद मुश्किल हो गया है। क्यूंकि लगातार हो रही बारिश कारण जगह-जगह पहाड़ टूटकर सड़कों पर गिर रहे हैं। साथ ही कई जगह भूस्खलन से पूरी सड़के ही टूट रही हैं। अब रानीखेत में अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर लीजिये यहां सुयालखेत के पास पहाड़ से बड़े-बड़े बोल्डर सड़कों पर आ गिरे। शुक्र ये रहा कि वह पर कोई अनहोनी नहीं हुई। क्योंकी जिस वक्त ये घटना हुई, उस वक्त रोड पर वाहनों की आवाजाही हो रही थी।

 

वाहन चालकों की जान बड़ी मुश्किल से बच सकी। वाहन चालक घंटों जाम में फंसे रहे। बाद में लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क से बोल्डर हटाए, तब कहीं जाकर यातायात सुचारू हो सका। लोग प्रशासन की टीम का इंतजार करते रहे, लेकिन जब लोडर मशीन नहीं पहुंची तो आवाजाही कर रहे यात्रियों ने खुद ही जान जोखिम में डाल बोल्डर हटाए। नावली, काकड़ीघाट, दोपाखी और पाडली जैसी जगहों पर भी पहाड़ से पत्थर गिर रहे हैं।

 

रानीखेत-खैरना स्टेट हाईवे से तमाम गांवों को जोड़ने वाले भुजान-रिची मोटर मार्ग पर भी ढाई घंटे तक गाड़ियों की आवाजाही ठप रही। सब्जी और रोजमर्रा की जरूरत से जुड़ा सामान ले जा रहे वाहन फंसे रहे। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इन दिनों पहाड़ो में भूस्खलन और पहाड़ से बोल्डर गिरने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। इसलिए पहाड़ो में यात्रा करते समय सावधानी से चले।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top