उत्तराखंड

अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने वाले अगले सेमेस्टर में होंगे प्रमोट..

अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने वाले अगले सेमेस्टर में होंगे प्रमोट..

 

 

 

 

 

 

अग्निवीर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की समस्या का समाधान हो गया है। ये छात्र दूसरे सेमेस्टर में प्रमोट होंगे। हालाँकि उन्हें बाद में अपने छूटे सेमेस्टर की परीक्षा बाद में देनी होगी।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: अग्निवीर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की समस्या का समाधान हो गया है। ये छात्र दूसरे सेमेस्टर में प्रमोट होंगे। हालाँकि उन्हें बाद में अपने छूटे सेमेस्टर की परीक्षा बाद में देनी होगी।अग्निवीर भर्ती परीक्षा व श्रीदेव समुन विवि की सेमेस्टर परीक्षा एक ही दिन होने पर पीजी कालेज कोटद्वार के छात्र असमंजस में थे।

विवि की सेमेस्टर परीक्षा स्थगित कराए जाने की मांग के लिए छात्र संघ पदाधिकारी शनिवार देर शाम महाविद्यालय परिसर में पानी की टंकी पर चढ़ गए थे। तब एएसपी एससी सुयाल ने रविवार को विश्वविद्यालय प्रबंधन से वार्ता कराए जाने का आश्वासन देकर आंदोलित छात्र संघ पदाधिकारियों को टंकी से नीचे उतारा था।

परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग..

रविवार को महाविद्यालय की ओर से प्राचार्य प्रो. जानकी पंवार, डॉ. अभिषेक गोयल, डॉ. प्रवीन जोशी, छात्र अध्यक्ष अंकुश घिल्डियाल, महासचिव शुभम घिल्डियाल, कोषाध्यक्ष मेघा, श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनपी जोशी, परीक्षा नियंत्रक विजय प्रकाश श्रीवास्तव और कुलसचिव खेमराज भट्ट के बीच वर्चुअल वार्ता हुई। जिसमें छात्रसंघ पदाधिकारियों ने अग्निवीर भर्ती देने के लिए जाने वाले छात्रों को अगले सेमेस्टर में प्रमोट करने या महाविद्यालय की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को आश्वासन दिया कि अग्निवीर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र दूसरे सेमेस्टर में प्रमोट होंगे। हालांकि छात्रों को अपने सेमेस्टर की परीक्षा बाद (प्रथम सेमेस्टर वाले तृतीय सेमेस्टर में व द्वितीय सेमेस्टर वाले चतुर्थ सेमेस्टर) में देनी होगी।महाविद्यालय के डॉ. अभिषेक गोयल ने बताया कि गूगल मीट में अग्निवीर परीक्षा देने के लिए जाने वाले छात्रों की परीक्षा छूटने पर उन्हें अगले सेमेस्टर में प्रमोट करने की बात पर सहमति बन गई है। जिसके बाद अब छात्रों का आंदोलन समाप्त हो गया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top