उत्तराखंड

अग्निपथ के विरोध में युवाओं पर लाठीचार्ज, बचने के लिए नहर में कूदे कई युवक

अग्निपथ के विरोध में युवाओं पर लाठीचार्ज, बचने के लिए नहर में कूदे कई युवक..

 

 

 

 

उत्तराखंड: हल्द्वानी में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवकों पर पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू की तो भगदड़ मच गई। इस बीच लाठीचार्ज से बचने के लिए कई युवक नहर में कूद गए। हल्द्वानी के साथ ही टनकपुर में भी युवाओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। हल्द्वानी में अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं का प्रदर्शन जारी है। यहां तिकोनिया के पास युवकों ने जब सड़क जाम की तो पुलिस को लाठियों का इस्तेमाल करना पड़ा।

लाठीचार्ज से बचने के लिए यहां कुछ युवकों ने नहर में छलांग लगा दी। हालांकि अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। कुछ युवक घायल हुए हैं। युवाओं के भारी विरोध के चलते पूरे शहर में भारी बल तैनात किया गया है। ड्रोन से निगरानी की जा रही है। इस दौरान योजना का विरोध कर रहे युवकों ने नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। लोहाघाट में भी युवक अग्निपथ भर्ती के खिलाफ उतरे। गुरुवार को भी नैनीताल जिले के गरमपानी, खैरना, मजेदा, काफूलता, गरजोल, सीमा, व्यासी के युवकों ने मुख्य बाजार में एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

तीन दिवसीय दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने युवाओं से विरोध प्रदर्शन बंद करने की अपील की. उन्होंने योजना के बारे में बातचीत में कहा कि अग्निपथ योजना से युवाओं को नुकसान नहीं होगा, बल्कि रुचि होगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top