उत्तराखंड

यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के साथ सौम्य व्यवहार अपनाए: अग्रवाल..

यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के साथ सौम्य व्यवहार अपनाए: अग्रवाल..

पुलिस अधीक्षक ने की केदार यात्रा को लेकर बनाई गई कार्य योजना की समीक्षा..

 

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा को लेकर एसपी ने रुद्रप्रयाग से सोनप्रयाग तक के यातायात के लिए बनाई गई कार्य योजना की समीक्षा की। इसके साथ ही यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के साथ सौम्य एवं मधुर व्यवहार अपनाने को कहा। ताकि व्यवहार में किसी प्रकार की शिकायत न आ सके।

पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने रुद्रप्रयाग से सोनप्रयाग तक चिन्हित किए गए पार्किंग स्थलों पर चर्चा की। साथ ही यातायात का दबाव बढ़ने पर आवश्यकतानुसार वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करने को कहा।

ताकि तीर्थयात्रियों को जाम की समस्या से ना जूझना पड़े। बैठक में यात्रा काल में सभी स्थानों पर आवंटित किए जाने वाले पुलिस बल का व्यवस्थापन चार्ट चर्चा में लाया गया। यात्रा पड़ाव पर नियुक्त सभी प्रभारियों से उनकी आवश्यकताओं का विवरण तत्काल उपलब्ध कराने एवं पर्यटन पुलिस कार्मिकों को निर्धारित जैकेट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

यात्रा काल के दौरान सभी की ड्यूटियों एवं कर्तव्य निर्वहन में आपसी तालमेल होना चाहिए। केदारनाथ यात्रा मार्ग के सभी पड़ावों पर वायरलेस सेट को कार्यकारी दशा में रखने के निर्देश दिए हैं। सुगम यातायात व्यवस्था बनाने के लिए संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कस्बों इत्यादि में गलत तरीके से पार्क वाहनों तथा किए गए अतिक्रमण को हटाए जाने की कार्यवाही किए जाने के लिए भी निर्देशित किया।

प्रचलित सत्यापन अभियान को निरन्तर किए जाने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी रुद्रप्रयाग प्रबोध कुमार घिल्डियाल, क्षेत्राधिकारी गुप्तकाशी विमल रावत, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन, निरीक्षक पुलिस दूरसंचार, समस्त थाना व चैकी प्रभारी समेत कई कई पुलिस कार्मिक उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top