उत्तराखंड

देहरादून के आदित्य NDA EXAM में बने ऑल इंडिया टाॅपर..

देहरादून के आदित्य NDA EXAM में बने ऑल इंडिया टाॅपर..

 

 

 

उत्तराखंड: देहरादून के आदित्य राणा ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) 2020 की अंतिम मेरिट लिस्ट में पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है। आदित्य के पिता, दादा, परदादा, नाना और मामा भी फौज में रहे हैं। परीक्षा में देश भर से कुल 478 छात्रों को सफलता मिली है।हाल ही में एनडीए परीक्षा के परिणाम घोषित हुए जिसमें देहरादून RIMC के आदित्य सिंह राणा ने प्रथम रैंक प्राप्त की है और RIMC का नाम गौरवान्वित किया है।

 

बता दें कि एनडीए 2020 की अंतिम मेरिट लिस्ट में पूरे देश के केवल 478 युवा ही जगह बना पाए और देहरादून RIMC के आदित्य सिंह राणा ने प्रथम रंग प्राप्त कर यह साबित कर दिया है कि अगर मन में कुछ करने की ठान लो तो कुछ भी असंभव नहीं है। आदित्य राणा को सेना में जाने का प्रोत्साहन उनके ही परिवार से मिला है। उनका कहना है कि बचपन से वे आर्मी के वातावरण में पले-बढ़े हैं और बचपन से ही उनके अंदर भारतीय सेना में सेवा देने का जुनून सवार था और यही वजह है कि उन्होंने एनडीए परीक्षा देने का निर्णय लिया और जी तोड़ मेहनत कर प्रथम रैंक अर्जित की।

 

प्रथम प्रयास में ही उन्होंने ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक अर्जित कर पूरी RIMC को गौरवान्वित किया है। उनके पिता आरपीएस राणा ने कहा है कि उनको उनके बेटे के ऊपर गर्व है और वह यह हमेशा से चाहते थे कि उनका बेटा अपने परिवार की सैन्य परंपरा को आगे बढ़ाए और भारतीय सेना में शामिल होकर देश की रक्षा करे। एनडीए में उनके सलेक्शन के बाद से ही उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top