उत्तराखंड

फिर बढ़ रहा कोरोना, देहरादून में सबसे ज्यादा केस आए सामने..

फिर बढ़ रहा कोरोना, देहरादून में सबसे ज्यादा केस आए सामने..

 

 

 

 

 

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 51 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। देहरादून जिले में सबसे अधिक 44 संक्रमित मामले सामने आए हैं।

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 51 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। देहरादून जिले में सबसे अधिक 44 संक्रमित मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना हैं कि गुरुवार को 417 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 44 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें देहरादून जिले में 44, अल्मोड़ा, चमोली, हरिद्वार जिले में दो-दो, पौड़ी जिले में एक संक्रमित मिला है। जबकि 55 संक्रमित ठीक हुए हैं। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 98 हो गई है।

कोरोना से घबराएं नहीं, सतर्कता और सावधानी बरतें..

सचिव स्वास्थ्य एवं आयुक्त खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन डॉ. आर. राजेश कुमार का कहना हैं कि कोविड से घबराने की जरूरत नहीं है। लोगों को कोविड नियमों का पालन कर सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि इस बार विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से हेल्थ फॉर ऑल थीम पर विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है। गैर संक्रामक रोगों से बचने के लिए जीवनशैली में बदलाव बेहद जरूरी है। उचित खान पान, नियमित व्यायाम अपनाने व भोजन में तेल,चीनी, नमक की कम मात्रा और पौष्टिक खाद्य पदार्थाे का इस्तेमाल कर स्वस्थ रह सकते हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top