उत्तराखंड

उत्तराखंड के 13 जिलों में 454 इलाके सील, लगी सख्त पाबंदी, पहाड़ में अलर्ट जारी..

उत्तराखंड के 13 जिलों में 454 इलाके सील, लगी सख्त पाबंदी, पहाड़ में अलर्ट जारी..

उत्तराखंड: कोरोना की दूसरी लहर से प्रदेश के हर जिले में तहलका मचा हुआ है। मैदानी क्षेत्रों के साथ -साथ पहाड़ों में भी संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। यहां कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। इस वक्त राज्य के 13 जिलों में 454 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। देहरादून में 89 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां शहर में 56 इलाके सील हैं। जबकि विकासनगर में 5 कंटेनमेंट जोन हैं। ऋषिकेश में 5 कंटेनमेंट जोन हैं।

डोईवाला में 10, कालसी में 2, त्यूनी में 6 और चकराता में 5 कंटेनमेंट जोन हैं। अब हरिद्वार जिले की अगर बात करे तो, यहां रुड़की में 3 इलाके सील हैं। जबकि हरिद्वार शहर में 28 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। नैनीताल में कुल 50 कंटेनमेंट जोन हैं। हल्द्वानी में 40, नैनीताल में 3 और रामनगर में 2 कंटेनमेंट जोन हैं।

 

पहाड़ी जिलों में पौड़ी के कोटद्वार में 09 इलाके सील हैं। चाकीसैंण में एक कंटेनमेंट जोन है। पौड़ी में 3 और श्रीनगर में 3 इलाके सील हैं। सतपुली में एक कंटेनमेंट जोन है।

उत्तरकाशी में 74 कंटेनमेंट जोन हैं। भटवाड़ी में 23, बड़कोट में 31 और पुरोला में 13 इलाके सील हैं। जोशियाड़ा में 1 और चिन्यालीसौड़ में 4 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। मोरी में दो कंटेनमेंट जोन हैं।

ऊधमसिंहनगर जिले में 92 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां रुद्रपुर में 65, गदरपुर में 12 और किच्छा में एक कंटेनमेंट जोन है। खटीमा में 14 कंटेनमेंट जोन हैं।

 

चंपावत में 34 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां टनकपुर में 15, चंपावत में 12, लोहाघाट में 4, बाड़ाकोट में दो और पाटी में एक कंटेनमेंट जोन है।
चमोली के घाट में 1, कर्णप्रयाग में 1, पोखरी में 3 और जोशीमठ में 1 कंटेनमेंट जोन है। नारायणबगड़ में भी एक कंटेनमेंट जोन है।
टिहरी में 07, नरेंद्रनगर में 01, कीर्तिनगर में 5 और घनसाली में एक इलाका सील है। कंडीसौड़ में 4, देवप्रयाग में 2, जाखणीधार में 2 और धनौल्टी में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

 

रुद्रप्रयाग जिले में ऊखीमठ में एक और नगर क्षेत्र में चार कंटेनमेंट जोन बने हैं। जखोली और बसुकेदार में एक-एक कंटेनमेंट जोन है। पिथौरागढ़ जिले में 9 इलाकों को सील किया गया है। जबकि अल्मोड़ा में 14 और बागेश्वर जिले में 3 कंटेनमेंट जोन हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top