उत्तराखंड

क्रिसमस और नए साल का जश्न नैनीताल-मसूरी में रहेगा फीका, औली में 90 फीसदी होटल बुक..

क्रिसमस और नए साल का जश्न नैनीताल-मसूरी में रहेगा फीका, औली में 90 फीसदी होटल बुक..

उत्तराखंड:  क्रिसमस और नए साल की तैयारियां शुरू हो गई हैं। लेकिन कोरोना संक्रमण चलते पर्यटन स्थलों पर इस बार जश्न फीका ही रहेगा। बर्फबारी के बाद पहाड़ों में जहां हजारों पर्यटक जश्न के लिए पहुंचते थे और होटल पहले सही पैक हो जाते थे, वहीं इस साल अभी तक कई जगह होटलों में बुकिंग तक नहीं मिली है।

 

रविवार को औली में बर्फबारी के बाद काफी भीड़ रही। मौसम ऐसे ही मेहरबान रहा और बर्फबारी होती रही, तो आने वाले दिनों में यहां पर्यटक काफी संख्या में पहुंचते रहेंगे। खासकर क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए यहां अच्छा माहौल बन जाएगा। जानकारी के अनुसार, औली के होटलों में 90 फीसदी तक बुकिंग हो चुकी है।

 

पिछले साल क्रिसमस और नए साल के मौके पर बड़ी संख्या में सैलानियों ने मसूरी और धनोल्टी का रुख किया था। लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण के कारण धनोल्टी में अभी तक कोई एडवांस बुकिंग नहीं हो पाई है। धनोल्टी के होटल व्यवसायी यशपाल बेलवाल ने बताया कि पिछले साल अभी तक नए साल के सेलिब्रेशन के लिए 50 फीसदी होटल की बुकिंग हो गई थी। लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक 10 फीसदी बुकिंग भी नहीं हो पाई है। वहीं, मसूरी में भी इस साल बड़े कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा।

 

नैनीताल और आसपास के होटलों को क्रिसमस पर तो बुकिंग मिली हैं लेकिन थर्टी फर्स्ट के लिए बुकिंग नाममात्र की हैं। नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश साह ने कहा कि थर्टी फर्स्ट के मौके पर इस बार नैनीताल की माल रोड में न तो लाइटिंग होगी और न ही संगीत सुनने को मिलेगा। बता दें कि वर्ष 2018 तक होटल एसोसिएशन थर्टी फर्स्ट के मौके पर संगीत का कार्यक्रम आयोजित करता था। लाइटिंग और संगीत के बीच नैनीताल आने वाले सैलानी देर रात तक माल रोड में थिरकते नजर आते थे। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top