उत्तराखंड

एसपी ने किया पुलिस परिवार की महिलाओं से संवाद..

स्वरोजगार की दिशा में महिलाएं कर सकती हैं बेहतर कार्य..

पुलिस वाइव्ज वैलफेयर एसोसिएशन की बैठक..

 

 

रुद्रप्रयाग: उत्तराखण्ड पुलिस वाइव्ज वैलफेयर एसोसिएशन की बैठक में पुलिस परिवार की महिलाओं से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याएं सुनी गई। वहीं पुलिस लाइन में रंगाई पुताई तथा मरम्मतीकरण कार्य किये जाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए। पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि महिलाओं के पास विभिन्न प्रकार के क्रियाकलापों की जानकारी होती हैं, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के चलते वह अपनी इन गतिविधियों को नहीं कर पाती हैं।

 

बताया कि पुलिस परिवार स्वरोजगार की दिशा में अच्छा कार्य कर सकता है। जैसे कि सीजन के हिसाब से अचार बनाये जाने, मुरब्बा तैयार किये जाने, फलों के जूस निकाले जाने, बागवानी किए जाने, सिलाई, कताई, बुनाई इत्यादि कार्य किए जा सकते हैं। एसपी ने महिलाओं की रूचि के अनुसार कार्य विवरण तैयार किए जाने के लिए प्रतिसार निरीक्षक को निर्देशित किया। आगामी समय में दीपावली को लेकर घरों पर साफ-सफाई, रंगाई, पुताई के लिए पुलिस फैमिली क्वार्टर में भी किए जाने पर सहमति जताई गई।

 

प्रतिसार निरीक्षक को रंगाई, पुताई तथा छोटे मरम्मतीकरण के कार्य किए इस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। उपवा की पत्रिका के लिए लेख, कविता स्लोगन, पहाड़ी पकवान एवं व्यंजन बनाने की विधि तथा अपनी अभिरुचि से सम्बन्धित लेख स्वयं अथवा बच्चों के माध्यम से जनपद स्तर पर तैयार किए गए उपवा ग्रुप में जल्द से जल्द उपलब्ध कराए जाने की अपेक्षा की गई। महिलाओं को नियमित रूप से योगाभ्यास, मोर्निंग वॉक किए जाने पर जोर दिया गया। साथ ही कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए योगाभ्यास एवं अन्य गतिविधियों के दृष्टिगत बडे़ हॉल को उपयोग में लाने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में प्रतिसार निरीक्षक गणेश लाल समेत कई जवान एवं उनके परिवार की महिलाएं उपस्थित थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top