उत्तराखंड

देहरादून में बारिश के साथ बदला मौसम..

देहरादून में बारिश के साथ बदला मौसम..

कई जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार..

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। मौसम विभाग का अनुमान सटीक साबित हुआ है। देहरादून में बारिश हुई है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश बर्फबारी के आसार जताए है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। मौसम विभाग का अनुमान सटीक साबित हुआ है। देहरादून में बारिश हुई है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश बर्फबारी के आसार जताए है। बताया जा रहा है की देहरादून ,टिहरी सहित कई जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है। इतना ही नही कही कही आकाशीय बिजली गिरने का भी अलर्ट है।

आपको बता दे कि बुधवार को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने/ओलावृष्टि के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना के संबंध में चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कई स्थानों पर तथा देहरादून और टिहरी जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है।

वहीं राज्य के शेष जिलों में छिटपुट स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही 3,500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात होने की संभावना है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि ओलावृष्टि वृक्षारोपण और बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा सकती है इसलिए खुले स्थानों पर ओलावृष्टि से लोगों और मवेशियों को बचना चाहिए तथा कई कई बिजली गिरने से जानमाल होने की भी संभावना है ।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top