उत्तराखंड

चार घंटे में पूरा होगा देहरादून से दिल्‍ली का सफर, नान स्टाप वाल्वो सेवा हुई शुरू..

चार घंटे में पूरा होगा देहरादून से दिल्‍ली का सफर, नान स्टाप वाल्वो सेवा हुई शुरू..

 

 

 

उत्तराखंड: रोडवेज की ओर से दून से दिल्ली के लिए मंगलवार से नान स्टाप वाल्वो बस सेवा शुरू हो रही है। रोडवेज के दून मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता का कहना है कि यह बस चार घंटे में दून से दिल्ली की दूरी तय करेगी। सामान्य तौर पर बस में इस सफर के छह से सात घंटे लगते हैं।

 

यह सेवा नान स्टाप रहेगी और रुड़की, मुजफ्फरनगर, मेरठ बाइपास हो एक्सप्रेस वे से दिल्ली आइएसबीटी पहुंचेगी। बस सुबह 11 बजे दून से चलेगी व दोपहर तीन बजे दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से पांच बजे वापस चलेगी और रात नौ बजे दून पहुंचेगी। अभी बस का किराया 772 रुपये ही रहेगा, मगर बाद में इसका किराया बढ़ाया जायेगा।

 

बताया जा रहा हैं कि अभी एक्सप्रेस वे के टोल बंद हैं, मगर जब टोल खुल जाएंगे तो उसी के हिसाब से किराया बढ़ जाएगा। मंडल प्रबंधक गुप्ता का कहना हैं कि मंगलवार को बस का ट्रायल है। हो सकता है चार घंटे से भी पहले दिल्ली पहुंच जाए। पहले दिन की समीक्षा के बाद ही इसके चलने व लौटने का निर्धारित शेड्यूल जारी किया जाएगा।

 

 

रोडवेज अधिकारियों का कहना हैं कि नान स्टाप वाल्वो का समय बदला जा सकता है। दून से इसके जाने का सुबह 11 बजे का समय उन यात्रियों के हिसाब से उचित नहीं बैठ रहा, जो सुबह दून से जाकर शाम को वापसी करना चाहते हैं। अभी ये यात्री जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से सफर करते हैं, जो सुबह पांच बजे दून से चल सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंचती है और दोपहर में सवा तीन बजे दिल्ली से वापस चलकर रात सवा नौ बजे दून पहुंचती है।

 

नान स्टाप बस का शाम को दिल्ली से पांच बजे लौटने का तो समय अधिकारियों को उचित लग रहा मगर जाने का समय सुबह छह या साढ़े छह बजे किए जाने पर विचार चल रहा। रोडवेज के एक अधिकारी का कहना हैं कि जनशताब्दी ट्रेन के जाने के बाद इस बस को चलाया जाए तो यह एक घंटे बाद में चलकर भी ट्रेन से एक घंटे पहले दिल्ली पहुंच जाएगी। इससे यात्रियों के समय की बचत भी होगी और उन्हें दिल्ली में भी अतिरिक्त समय मिलेगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top