उत्तराखंड

आज से देहरादून से दिल्ली के लिए शुरू होगी विस्तारा की फ्लाइट..

आज से देहरादून से दिल्ली के लिए शुरू होगी विस्तारा की फ्लाइट..

ये है फ्लाइट का शेड्यूल..

 

 

 

 

उत्तराखंड: विस्तारा एयरलांइस शनिवार यानि आज से देहरादून से दिल्ली के लिए अपनी हवाई सेवा को शुरू करने जा रही है। राज्य में हवाई यात्रियों में इजाफा होने के साथ ही लगातार हवाई सेवाओं को विस्तार मिल रहा है। कोरोना काल के बाद अब स्थिति सामान्य होने पर हवाई सेवाओं को विस्तार मिलना शुरू हो गया है।

इसी माह गो फर्स्ट विमानन कपंनी की दिल्ली और मुंबई की हवाई सेवा शुरू हुई है। अब विस्तारा एयरलाइंस दिल्ली के लिए अपनी फ्लाइट शुरू कर रहा है। पिछले साल विस्तारा ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अपनी हवाई सेवाओं को शुरू किया था। जिसे बाद में बंद कर दिया गया। अब दोबारा से विमानन कंपनी अपनी हवाई सेवाओं को शुरू कर रही है।

अपराह्न 2:45 बजे विमान जौलीग्रांट पहुंचेगा और 3:20 बजे वापसी की उड़ान भरेगा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट की यात्री क्षमता में बढ़ोत्तरी होने के बाद कई हवाई सेवाओं में भी वृद्धि हो रही है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा का कहना हैं कि शनिवार से विमानन कंपनी विस्तारा की दिल्ली देहरादून के लिए हवाई सेवा शुरू हो जाएगी।

 

 

नया टर्मिनल भवन बनने से यात्री आवाजाही क्षमता पांच गुना बढ़ी..

अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट में नया टर्मिनल भवन बनने से यात्री आवाजाही क्षमता पांच गुना बढ़ गई है। पहले एयरपोर्ट की प्रति घंटा आजवाही क्षमता 250 यात्रियों की थी, जो बढ़कर 1200 हो गई है।

 

पहले चरण में 325 करोड़ की लागत से 28729 वर्ग मीटर क्षेत्र में भव्य टर्मिनल का निर्माण किया गया। अब एयरपोर्ट की सालाना क्षमता 24 लाख यात्रियों की होगी। नए टर्मिनल में यात्रियों की सुविधा के लिए 36 चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। वहीं, दूसरे चरण में 132 करोड़ की लागत से 14047 वर्ग मीटर में एक और टर्मिनल भवन बनाया जाएगा। इससे आने वाले समय में जौलीग्रांट एयरपोर्ट की यात्री क्षमता 1800 प्रति घंटा हो जाएगी। हवाई सेवाएं बढ़ने से देश दुनिया के पर्यटक आसानी से उत्तराखंड पहुंच सकेंगे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top