उत्तराखंड

परिणाम के बाद विजय जुलूस और सेलीब्रेशन पर रहेगा प्रतिबंध..

परिणाम के बाद विजय जुलूस और सेलीब्रेशन पर रहेगा प्रतिबंध..

परिणाम के बाद विजय जुलूस और सेलीब्रेशन पर रहेगा प्रतिबंध..

कलक्ट्रेट में पत्रकारों से वार्ता कर बोले डीएम..

इस बार नहीं निकाला जायेगा विजय जुलूस, सेलीबे्रशन पर भी लगी है रोक..

अगस्त्यमुनि में मतगणना को लेकर सभी तैयारियां की ली गई हैं पूरी..

रुद्रप्रयाग। विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल और पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कलक्ट्रेट में पत्रकारों से वार्ता कर तैयारियों की व्यापक जानकारी दी। बताया कि अगस्त्यमुनि में मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस बार चुनाव विजय जुलूस नहीं निकाला जायेगा, जबकि सेलीब्रेशन पर पूर्णरूप से प्रतिबंध रहेगा।

 

प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि बहुउद्देश्यीय क्रीड़ा कॉम्पलैक्स अगस्त्यमुनि में बने मतगणना कक्ष में किसी तरह के मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है। दोनों विधानसभाओं की गिनती के लिए मतगणना कक्ष में 14-14 टेबल लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि दोनों विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना निर्धारित समय पर शुरू कर दी जाएगी। दोनों विधान सभा के मतगणना परिसर के प्रवेश द्वार पर पास के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा। मीडिया कर्मियों के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं व मतगणना के समय रिटर्निंग अधिकारी से मतगणना परिणाम का समय-समय पर मीडियों कर्मियों को उपलब्ध कराने के निर्देश जिला सूचना अधिकारी को दिए।

 

उन्होंने बताया कि जनपद की दोनों विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना का कार्य दस मार्च को प्रातः आठ बजे से बहुउद्देश्यीय क्रीड़ा काॅम्पलैक्स अगस्त्यमुनि में निर्वाचन आयोग द्वारा अनुमोदित निर्धारित कमरों में प्रारंभ किया जाएगा। जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को मतगणना परिसर एवं मतगणना हाल में शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक संख्या में पुलिस बल तैनात करने के साथ ही दोनों विधान सभा के मतगणना परिसर के प्रवेश द्वार पर मतगणना कार्य में नियुक्त अधिकारियों, मतगणना कार्मिकों व निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों व उनके अभिकर्ताओं के मोबाइल फोन, अग्नि प्रज्वलित संबंधित उपकरण जमा करवाए जाने के लिए सुरक्षा कर्मियों की तैनाती तथा जारी किए गए पास के आधार पर ही समुचित जांच के उपरांत मैटल डिडेक्टर से ही प्रवेश सुनिश्चित करवाने को कहा।

 

उन्होंने जिला विकास अधिकारी को मतगणना कार्य में नियुक्त अधिकारियों व मतगणना कार्मिकों को समय से पास जारी करवाने व निर्धारित समय पर उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। इधर, पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने सभी से परिणाम निकल जाने के बाद शांति व्यवस्था बनाने का अपील की है। उन्होंने कहा कि विजय जुलूस नहीं निकाला जायेगा, जबकि सेलीब्रेशन पर भी प्रतिबंध रहेगा। इसलिए संयमित रहते हुए उत्साह मनाएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top