उत्तराखंड

गंगोत्री हाईवे में मलबे की चपेट में आए तीन वाहन, 4 की मौत, कई गंभीर घायल..

गंगोत्री हाईवे में मलबे की चपेट में आए तीन वाहन, 4 की मौत, कई गंभीर घायल..

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण लगातार भूस्खलन हो रहा हैं। जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामान करना पड़ रहा हैं। बता दे कि उत्तरकाशी के गंगोत्री हाईवे भटवाड़ी से गंगनानी के बीच भूस्खलन हो गया। बताया जा रहा है कि भूस्खलन के कारण पहाड़ी से भारी मात्रा में आए मलबे की चपेट में कई वाहन आ गए।

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण लगातार भूस्खलन हो रहा हैं। जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामान करना पड़ रहा हैं। बता दे कि उत्तरकाशी के गंगोत्री हाईवे भटवाड़ी से गंगनानी के बीच भूस्खलन हो गया। बताया जा रहा है कि भूस्खलन के कारण पहाड़ी से भारी मात्रा में आए मलबे की चपेट में कई वाहन आ गए। हादसे में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग गंभीर घायल हुए है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर दुख जताया है।

जानकारी के अनुसार देर रात हाईवे बंद होने के कारण यात्रियों के वाहन गंगनानी के समीप खड़े थे, तभी अचानक पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण एक टेंपो ट्रैवलर सहित तीन वाहन मलबे में दब गए। जिसमें एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। वहीं एसडीआरएफ की टीम ने तीन शवों को रेस्क्यू कर लिया है, जबकि हादसे में छह घायलों को उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा। सभी यात्री मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं।

वहीं बताया जा रहा है कि देर रात हुई मूसलाधार बारिश के कारण गंगोत्री हाईवे भटवाड़ी से गंगनानी के बीच सात स्थानों पर मलबा आने के कारण बाधित हो गया है। वहीं एसडीआरएफ की टीम मौके पर तैनात है। कोशिश है कि जल्द ही वाहनों को मलबे से निकाला जा सके। हाईवे पर लगातार पत्थर गिर रहे है। वहीं, बारिश के कारण बीच-बीच में रेस्क्यू रोकना पड़ रहा है।

हीं हादसे पर सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि उत्तरकाशी-गंगोत्री राजमार्ग पर मलबे की चपेट में आने से 3 वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं, जिस कारण वाहन में सवार चार लोगों के हताहत एवं कुछ लोगों के घायल होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। जिला प्रशासन व SDRF द्वारा राहत एवं बचाव कार्य जारी है और घायलों को समुचित उपचार प्रदान किया जा रहा है।उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं। समस्त देवतुल्य जनता से मेरा अनुरोध है कि भारी बारिश के दौरान अनावश्यक यात्रा करने से बचें।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top