उत्तराखंड

बद्रीनाथ जा रहा वाहन अलकनंदा में गिरा, नदी के बीच पत्थर को पकड़ कर एक आदमी ने बचाई जान, दूसरा लापता..

बद्रीनाथ जा रहा वाहन अलकनंदा में गिरा, नदी के बीच पत्थर को पकड़ कर एक आदमी ने बचाई जान, दूसरा लापता..

चौड़ीकरण से लटके चट्टान के हिस्से बन रहे दुर्घटना के सबब..

 

 

 

उत्तराखंड: श्रीनगर में बुधवार देर रात एक हादसा हो गया। यहां बद्रीनाथ जा रहा एक वाहन अलकनंदा नदी में समा गया। हादसा देर रात करीब एक बजे के आसपास हुआ। जानकारी के अनुसार श्रीनगर में श्रीयंत्र टापू के पास एक वाहन अलकनंदा नदी में गिर गया। हादसे की सूचना मिलते ही फायर सर्विस यूनिट श्रीनगर तुरंत घटना स्थल पहुंची। राहत-बचाव टीम हादसे वाली जगह पहुंची तो देखा कि एक आदमी नदी के बीच पत्थर को पकड़े हुए है।

 

फायर सर्विस यूनिट ने उक्त आदमी को रस्सों में बांधकर नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। पुलिस के द्वारा उसे नजदीकी अस्पताल भिजवाया गया। वहीं कार सवार दूसरा व्यक्ति अभी भी लापता है। उसकी तलाश की जा रही है। घायल का कहना हैं कि कार में दो लोग सवार थे। दोनों हरिद्वार जिले के नारसन कला के रहने वाले हैं और बद्रीनाथ जा रहे थे।

 

आपको बता दे कि ऑलवेदर रोड परियोजना में ऋषिकेश-बद्रीनाथ और रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे के चौड़ीकरण में कई जगहों पर ऊपरी तरफ चट्टानों के बड़े-बड़े हिस्से छोड़ दिए गए हैं, जो लटक रहे हैं। इन जगहों पर निरंतर दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। बावजूद इसके एनएच व कार्यदायी संस्था द्वारा सुधारीकरण नहीं किया जा रहा है।

 

ऑलवेदर रोड परियोजना में हाईवे के चौड़ीकरण का कार्य अंतिम चरण में है, लेकिन जिस तरह से हाईवे पर कटिंग की गई है, वह कभी भी किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर श्रीनगर से रुद्रप्रयाग के बीच जहां हनुमान मंदिर, चमधार, सिरोहबगड़ और नरकोटा अति संवेदनशील भूस्खलन जोन बने हुए हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top