उत्तराखंड

60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए टीकाकरण हुआ शुरू..

60 वर्ष से अधिक

लक्षित आयु वर्ग का हो शत प्रतिशत टीकाकरण: मनुज..

रुद्रप्रयाग : जिलाधिकारी मनुज गोयल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मार्च से शुरू हुए बुजुर्गों के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य की प्रगति समीक्षा की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लक्षित आयु वर्ग का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए।

 

जिला सभागार कक्ष में बैठक के दौरान कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों व 45 से 59 तक को कोमॉर्बिड के गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों के टीकाकरण की जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को बुजुर्गों के टीकाकरण के लिए जागरुकता फैलाने व टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

 

 

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बीके शुक्ला ने बताया कि जनपद में जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि, जखोली तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ऊखीमठ को कोविड-19 टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। बताया कि उक्त आयु वर्ग के नागरिक अपना आधार अथवा पेन कार्ड साथ लेकर टीकाकरण केंद्र में पंजीकरण करवा सकते हैं। साथ ही ेमसतिमहपेजतंजपवदण्बवूपदण्हवअण् पद या ीमंसजीण्नाण्हवअण्पद पर सेल्फ रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, मधुमेह, लीवर (किडनी) श्वास से संबंधित रोग, आदि गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति निर्धारित प्रारूप में प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर टीकाकरण करवा सकते हैं। इसके लिए किसी चिकित्सक, चिकित्सा अधिकारी, मेडिकल प्रैक्टिशनर द्वारा निर्धारित प्रारूप में निर्गत प्रमाण पत्र को प्रस्तुत करने के उपरांत टीकाकरण के लिए अहर्ता प्राप्त की जा सकती है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top