उत्तराखंड

BUDGET 2021- उत्तराखंड का बजट 4 मार्च को होगा पेश..

BUDGET 2021- उत्तराखंड का बजट 4 मार्च को होगा पेश..

उत्तराखंड: देहरादून में मंगलवार को कैबिनेट बैठक आयोजित की गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ-2021 सहित कई अहम फैसले लिए गए। मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया गया कि है कि एक से 10 मार्च तक प्रदेश की ग्रीष्मकाली राजधानी गैरसैंण में बजट सत्र आयोजित होगा। प्रदेश का बजट 01 मार्च को सदन में रखा जाएगा।

 

हरिद्वार में आयोजित होने वाले महाकुंभ-2021 के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को अधिकृत किया गया है। उसके बाद जल्द ही कुंभ को लेकर एसओपी जारी की जाएगी। इस संबध में मुख्यमंत्री आखाड़ा परिषद के वार्ता करेंगे। सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि कुंभ को लेकर केंद्र की गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा।किसी भी सूरत में गाइडलाइन में शिथलता नहीं होगी , सरकार की ओर से कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाएगा ताकि महामारी को फैलने से रोका जा सके।

 

कौशिक ने बताया कि जल जीवन मिशन के ढांचे को स्वीकृत किया गया है। सरकार की ओर से विभाग के लिए 97 पदों पर सहमति बनने के बाद स्वीकृत भी किया गया है। उत्तराखंड अग्निशमन आपात सेवा अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारी सेवा नियमावली, 2021 प्रख्यापन के संबंध में अगली कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top