उत्तराखंड

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के 3 हजार पदों के लिए 10 हजार अभ्यर्थी देंगे इंटरव्यू..

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के 3 हजार पदों के लिए 10 हजार अभ्यर्थी देंगे इंटरव्यू..

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में चल रही उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की भर्तियों के बाद अब इंटरव्यू तेजी से होंगे। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग आगामी अगस्त से मई के बीच विशेष अभियान शुरू करने जा रहे हैं,

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में चल रही उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की भर्तियों के बाद अब इंटरव्यू तेजी से होंगे। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग आगामी अगस्त से मई के बीच विशेष अभियान शुरू करने जा रहे हैं, जिसके तहत तीन हजार खाली पदों के लिए दस हजार अभ्यर्थी इंटरव्यू देंगे। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार का कहना हैं कि प्रदेश में भर्तियों की प्रक्रिया तेजी से संचालित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि 22 में से 15 भर्तियों की परीक्षा कराई जा चुकी हैं। दिसंबर तक बाकी सात भर्तियों की परीक्षाएं भी पूरी करा दी जाएंगी। नए साल के लिए भर्तियों का कैलेंडर भी अगस्त में ही जारी कर दिया जाएगा।

आपको बता दे कि जिन पदों पर इंटरव्यू होने जा रहे हैं उसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 455 पद, जेई 776 पद, एई171 पद, पीसीएस 314 पद,पीसीएस-जे13 पद, लोवर पीसीएस191 पद, फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर 63 पद शामिल हैं। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु के निर्देशों के बाद विभागों से भर्तियों के प्रस्ताव (अधियाचन) तेजी से आयोग के पास आ रहे हैं।

आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार का कहना हैं कि सभी प्रस्तावों का अध्ययन भी तेजी से किया जा रहा है। इसी हिसाब से भर्तियों की प्रक्रिया भी तेजी से चलाई जाएगी। साथ ही आयोग प्रदेश में भर्तियों में तेजी लाने के साथ ही हर स्तर पर भी निगरानी कर रहा है। आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि इसके लिए डैशबोर्ड बनाया गया है, जिस पर हर भर्ती परीक्षा का हर अपडेट दिया जाता है। इस डैशबोर्ड से हम आसानी से परीक्षाएं करा पाते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top