उत्तराखंड

देहरादून में 22 जून से शुरू होगा क्रिकेट का रोमांच, छह टीमों के बीच होंगे मुकाबले..

देहरादून में 22 जून से शुरू होगा क्रिकेट का रोमांच, छह टीमों के बीच होंगे मुकाबले..

 

 

 

 

 

 

 

राजधानी देहरादून में 22 जून से क्रिकेट का रोमांच शुरू होगा। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) उत्तराखंड प्रीमियर लीग की मेजबानी करेगा, जिसमें छह टीमों के बीच 18 मैच होंगे।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: राजधानी देहरादून में 22 जून से क्रिकेट का रोमांच शुरू होगा। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) उत्तराखंड प्रीमियर लीग की मेजबानी करेगा, जिसमें छह टीमों के बीच 18 मैच होंगे। जबकि आईपीएल की तर्ज पर सभी मुकाबले दिन और रात में खेले जाएंगे। नौ मैच दिन और नौ मैच रात में होंगे।

 

 

आपको बता दे कि राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले टी-20 मैच में प्रदेशभर की छह टीमें प्रतिभाग करेंगी। लीग के संबंध में रविवार को गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में पत्रकारों से वार्ता में सीएयू के प्रवक्ता विजय प्रताप मल्ल ने कहा, सीएयू को मान्यता मिलने के बाद यह पहली प्रोफेशनल लीग है। प्रत्येक टीम में 18 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। टीमों का चयन सीएयू की चयनकर्ता समिति ने किया है।

बता दे कि आईपीएल में अपना जलवा दिखा चुके आकाश मधवाल, राजन कुमार, आदित्य तारे भी यूपीएल में दमखम दिखाएंगे। मैच दोपहर साढ़े तीन बजे और शाम साढ़े सात बजे से खेले जाएंगे। वहीं, शाम को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने यूपीएल की ट्राॅफी व ड्रेस का अनावरण किया। इस मौके पर सीएयू टी-20 क्रिकेट चेयरमैन इंद्रमोहन बड़थ्वाल, यूपीएल निदेशक अनुज बंसल, यूसी जोशी आदि मौजूद रहे।

ये टीमें लेंगी हिस्सा..

लीग में प्रत्येक दिन दो मैच खेले जाएंगे, जबकि 26 जून को तीन मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में देहरादून दबंग, टिहरी टाइटंस, हरिद्वार हीरोज, नैनीताल निंजा, ऊधमसिंंह नगर टाइगर व पिथौरागढ़ चैंप्स टीमें हिस्सा लेंगी। सीएयू सचिव महिम वर्मा का कहना हैं कि आने वाले सालों में उत्तराखंड प्रीमियर लीग को आईपीएल की तर्ज पर आयोजित किया जाएगा। टीमें बढ़ाने के साथ खिलाड़ियों की भी नीलामी की जाएगी। जबकि महिला वर्ग में आयोजित होने वाला हंसा धनै टूर्नामेंट भी यूपीएल की तरह ही आयोजित किया जाएगा।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top