उत्तराखंड

सदन में सरकार की परीक्षा लेंगे 600 से अधिक प्रश्न..

सदन में सरकार की परीक्षा लेंगे 600 से अधिक प्रश्न..

गैरसैंण में 13 मार्च से होगा बजट सत्र..

 

 

 

 

 

 

बजट सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए विधानसभा सचिवालय ने सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं। सदन में विपक्ष और पार्टी के विधायक एक साथ 600 से ज्यादा सवालों से सरकार की परीक्षा लेंगे।

 

 

 

 

उत्तराखंड: बजट सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए विधानसभा सचिवालय ने सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं। सदन में विपक्ष और पार्टी के विधायक एक साथ 600 से ज्यादा सवालों से सरकार की परीक्षा लेंगे। बजट सत्र 13 मार्च से ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में शुरू होगा। बजट सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय को विधायकों की ओर से अब तक 600 से अधिक प्रश्न प्राप्त हो चुके हैं।

 

सदन के प्रश्नकाल के दौरान विधायकों द्वारा किए गए सवाल भी सरकार की परीक्षा लेंगे। दूसरी ओर सदन में सवालों का जवाब देने के लिए होम वर्क पूरा कर लिया है। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में 13 से 18 मार्च तक बजट सत्र चलेगा। सत्र की तैयारियों का जायजा लेने के लिए विधानसभा के प्रभारी सचिव हेम पंत भी शुक्रवार को भराड़ीसैंण जाएंगे। सदन के बैठने की व्यवस्था, साउंड सिस्टम, बिजली, पानी व्यवस्था को देखेंगे।

गैरसैंण में व्यवस्थाएं पूरी, बेहतर ढंग से चलेगा सदन..

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण का कहना हैं कि बजट सत्र को ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में और प्रभावी ढंग से कराने के लिए आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पूर्व में भी गैरसैंण में बजट सत्र हो चुका है। बजट सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय की व्यवस्था पूरी तरह से तैयार है। पूरे सत्र में कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए उच्च अधिकारियों के साथ बैठक पहले ही बुलाई जा चुकी है। इस बार विधायकों और अधिकारियों को संपर्क अधिकारी नहीं सौंपे जाएंगे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top