उत्तराखंड

यूनिफॉर्म सिविल कोड सुझाव के लिए समिति ने 15 दिन का और बढ़ाया समय..

यूनिफॉर्म सिविल कोड सुझाव के लिए समिति ने 15 दिन का और बढ़ाया समय..

यूनिफॉर्म सिविल कोड को अब तक मिले एक लाख से अधिक सुझाव..

 

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट बनाने के लिए गठित विशेषज्ञ समिति को अब तक एक लाख से अधिक सुझाव मिल चुके हैं। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से लोग लगातार अपने सुझाव दे रहे हैं। सात अक्टूबर तक सुझाव मांगे गए थे, लेकिन समिति ने समय 15 दिन और बढ़ा दिया है।

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट बनाने के लिए गठित विशेषज्ञ समिति को अब तक एक लाख से अधिक सुझाव मिल चुके हैं। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से लोग लगातार अपने सुझाव दे रहे हैं। सात अक्टूबर तक सुझाव मांगे गए थे, लेकिन समिति ने समय 15 दिन और बढ़ा दिया है। समिति के सदस्य शत्रुघ्न सिंह का कहना हैं कि अब तक एक लाख सुझाव प्राप्त हो चुके हैं। इनमें बड़ी संख्या में समान नागरिक संहिता की वेबसाइट पर प्राप्त हुए हैं। कई लोगों ने ईमेल के माध्यम तो कुछ ने डाक के जरिये अपने सुझाव भेजे हैं। समिति ने अभी इन सुझावों का अध्ययन शुरू नहीं किया है। फिलहाल 22 अक्तूबर तक लोग अपने सुझाव समिति को दे सकेंगे।

आपको बता दे कि सुझाव प्राप्त करने के साथ ही समिति के सदस्य हितधारकों से चर्चा करने के लिए उनके पास जा रहे हैं। चमोली और रूद्रप्रयाग जिले का दौरा करने के बाद अब समिति 14 अक्तूबर से कुमाऊं के दौरे पर निकलेगी। 21 अक्तूबर तक समिति पिथौरागढ़, चंपावत, यूएसनगर और अल्मोड़ा में हितधारकों से बात करेगी और सुझाव लेगी।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top