उत्तराखंड

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में एसटीएफ अब तक 16 को कर चुकी गिरफ्तार..

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में एसटीएफ अब तक 16 को कर चुकी गिरफ्तार..

 

 

 

उत्तराखंड: यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में गिरफ्तारियों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। बता दे कि इस मामले में शुक्रवार को एक नई गिरफ्तारी हुई है। एसटीएफ अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसटीएफ ने शुक्रवार को जसपुर जिले के ऊधमसिंह नगर स्थित निवाद मंडी के रहने वाले अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप को हिरासत में ले लिया हैं। न्याय विभाग को पुख्ता साक्ष्य मिलने पर मामले में संलिप्त होने पर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

कुछ दिन पहले एसटीएफ ने आउटसोर्सिंग कंपनी आरएमएस सॉल्यूशंस के डाटा एंट्री ऑपरेटर अभिषेक वर्मा को हिरासत में लिया था। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने लखनऊ के प्रिंटिंग प्रेस के डाटा एंट्री ऑपरेटर अभिषेक वर्मा को तीन दिन के रिमांड पर लिया था। मामले मेें एसटीएफ अभिषेक से और अधिक जानकारी जुटाई।

यूकेएसएसएससी दस्तावेज लीक मामले में एसटीएफ ने 24 जुलाई को छह लोगों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद जैसे-जैसे मामले की कड़ी दर कड़ी से जुड़ती गई, वैसे-वैसे गिरफ्तारी भी बढ़ती गयी। एसटीएफ ने अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। एसटीएफ ने मुख्य संदिग्ध अभिषेक वर्मा को भी गिरफ्तार किया, जो आउटसोर्स कंपनी आरएमएस सॉल्यूशंस के डेटा एंट्री ऑपरेटर हैं।

वर्मा की जिम्मेदारी पेपर छपने के बाद सील करने की थी, लेकिन उसने तीनों पालियों के एक-एक सेट को टेलीग्राम एप से अपने साथियों को भेज दिया था। इस काम के उसे 36 लाख रुपये मिले थे। गिरफ्तार अभिषेक वर्मा की एसटीएफ ने न्यायिक रिमांड मांगी थी, जिसको स्वीकार करते हुए तीन दिन की न्यायिक रिमांड मिली थी।

वर्मा की जिम्मेदारी पेपर छपने के बाद सील करने की थी, लेकिन उन्होंने अपने सहकर्मियों को टेलीग्राम ऐप के माध्यम से तीनों पालियों के एक-एक सेट अपने साथियों को भेज दिया था। इस काम के लिए उन्हें 36 लाख रुपए दिए गए थे। एसटीएफ ने गिरफ्तार अभिषेक वर्मा के लिए तीन दिन की न्यायिक हिरासत मांगी थी। जिसको स्वीकार करते हुए तीन दिन की न्यायिक रिमांड मिली थी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top