देश/ विदेश

ब्रेकिंग न्यूज़- अफगानिस्तान में यूक्रेन का विमान हाईजैक..

विमान को ईरान की ओर ले जा रहे हैं हाईजैकर्स..

अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट करने पहुंचा था प्लेन..

 

 

देश-विदेश: अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि लोगों को रेस्क्यू करने काबुल गया यूक्रेन का विमान हाईजैक कर लिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार विमान को ईरान की ओर ले जा रहे हैं। यूक्रेन के उप विदेश मत्री येवगेनी येनिन का कहना है कि पिछले हफ्ते अफगानिस्तान से यूक्रेनी नागरिकों को निकालने के लिए काबुल पहुंचे एक विमान को अज्ञात लोगों ने हाईजैक कर लिया है। एक रिपोर्ट में दावा किया है कि इस विमान को ईरान ले जाया गया।

यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री येवगेनी येनिन का कहना हैं कि विमान का अपहरण पिछले रविवार को अज्ञात लोगों द्वारा किया गया था। यूक्रेनियन लोगों के साथ उड़ान भरने के बजाय इसमें कुछ अज्ञात लोग सवार हुए और इरान की तरफ उड़ान भरा। उन्होंने बताया कि इसके बाद भी हमारे तीन एयरलिफ्ट प्रयास सफल नहीं हो पाए हैं, हमारे लोग एयरपोर्ट तक ही नहीं पहुंच पा रहे हैं।

 

अफगानिस्तान में अभी भी करीब 100 लोग फंसे हुए हैं, इससे पहले 83 लोगों को लेकर एक विमान कीव पहुंचा था। 22 अगस्त को विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा द्वारा जारी एक बयान में बताया गया था कि काबुल से पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और अफगान महिलाओं तथा बच्चों सहित 83 लोगों को निकाला गया था।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top