उत्तराखंड

हल्द्वानी, चिन्यालीसौड़ और गौचर के लिए आठ अक्तूबर से शुरू होगी हवाई सेवा..

हल्द्वानी, चिन्यालीसौड़ और गौचर के लिए आठ अक्तूबर से शुरू होगी हवाई सेवा..

गुरुवार से शुरू कर सकता है पवन हंस टिकट बुकिंग..

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में उड़ान योजना के तहत हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए हल्द्वानी, चिन्यालीसौड़ और गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू होगी। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अलावा सहस्त्रधारा हेलीपैड से हवाई सेवाओं का संचालन किया जाएगा। आठ अक्तूबर को नई हवाई सेवाएं शुरू होंगी। इसके लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण(यूकाडा) और एविएशन कंपनियों ने तैयारियां पूरी कर ली है।

 

आपको बता दे कि उत्तराखंड में आठ अक्तूबर से सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़, गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हो रही है। इसके अलावा जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हल्द्वानी के लिए सीधी हवाई सेवा संचालित होगी। जबकि देहरादून से वाया हल्द्वानी, पंतनगर होते हुए पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू की जाएगी। अभी तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट से गौचर के लिए वाया टिहरी, श्रीनगर होते हुए हवाई सेवा है।

यूकाडा की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वाति भदौरिया का कहना हैं कि गौचर व चिन्यालीसौड़ के लिए सहस्त्रधारा हेलीपैड के साथ जौलीग्रांट एयरपोर्ट दोनों जगह से हवाई सेवा का संचालन होगा। जबकि देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर और पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा जौलीग्रांट एयरपोर्ट से शुरू होगी। उनका कहना हैं कि प्रदेश में सीधी और सस्ती हवाई सेवा मिलने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

 

देहरादून से पिथौरागढ़, हल्द्वानी के बीच हवाई सेवा के लिए पवन हंस गुरुवार से टिकटों की बुकिंग शुरू कर सकता है। यूकाडा की सीईओ स्वाति भदौरिया के अनुसार, आनलाइन बुकिंग के लिए पवन हंस से बात हो चुकी है। बृहस्पतिवार को नए रुटों पर किराया तय कर लिया जाएगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top